199 नए संक्रमित मिले, 202 ने दी कोरोना को मात

जागरण संवाददाता नोएडा जिले में जैसे-जैसे कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 09:50 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 09:50 PM (IST)
199 नए संक्रमित मिले, 202 ने दी कोरोना को मात
199 नए संक्रमित मिले, 202 ने दी कोरोना को मात

जागरण संवाददाता, नोएडा :

जिले में जैसे-जैसे कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, ठीक उसी रफ्तार से संक्रमित कोरोना को मात दे रहे हैं। शुक्रवार को जहां 199 नए कोरोना संक्रमित मिले, वहीं 202 संक्रमितों ने ²ढ़ इच्छाशक्ति से कोरोना को मात देकर घर वापसी कर ली। अब जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 22,310 हो गया है। इनमें 1,282 सक्रिय है, जिनका विभिन्न कोविड अस्पतालों में उपचार जारी है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि 20,947 लोगों के स्वस्थ होने के बाद जिले का कोरोना रिकवरी रेट 94 फीसद हो गया है। वहीं, 24 घंटे के अंतराल में एक भी कोरोना संक्रमित की मौत न होने से विभागीय अधिकारियों को बड़ी राहत मिली है। बता दें कि नवंबर में अभी तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। लगातार पांच दिनों में सात लोगों की मौत के बाद स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को गंभीरता बरतने के लिए आदेश दिए थे। इसके बाद डेथ आडिट का काम तेज किया गया था। बताया कि विभाग कोरोना की रोकथाम के हर संभव प्रयास कर रहा है।

---

एडिशनल डीसीपी हुए संक्रमित

नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह जांच के दौरान कोरोना संक्रमित मिले हैं। एडीसीपी ने तबीयत बिगड़ने पर कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया था। बृहस्पतिवार को आई जांच रिपोर्ट में वह संक्रमित मिले हैं। पुलिस विभाग की ओर से उनके संपर्क में आए पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को भी जांच कराने के निर्देश हैं। जिससे संक्रमण न फैले। एहतियात के तौर पर एडीसीपी कार्यालय को सैनिटाइज कराया गया है। गौरतलब है कि कोरोना की चपेट में अबतक जिले के 250 से ज्यादा पुलिसकर्मी आ चुके हैं। फेस-3 कोतवाली के पूर्व प्रभारी रहे एक इंस्पेक्टर समेत दो पुलिसकर्मियों की मौत भी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी