कुट्टू का आटा खाने से दो गांव के 15 लोग बीमार

संवाद सहयोगी रबूपुरा रबूपुरा के जौनचाना व हाजीपुर गांव में पहले नवरात्र पर कुट्टू के आटे की पकौड़ी पराठे खाने से पांच परिवार के करीब 15 लोग बीमार पड़ गए। फूड प्वाइजनिग से हालत बिगड़ने पर सभी निजी अस्पताल में भर्ती हुए जहां हालत में सुधार होने पर कई लोगों को घर भेज दिया गया। कुछ की हालत अभी भी गंभीर बनी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:34 PM (IST)
कुट्टू का आटा खाने से दो गांव के 15 लोग बीमार
कुट्टू का आटा खाने से दो गांव के 15 लोग बीमार

संवाद सहयोगी रबूपुरा : रबूपुरा के जौनचाना व हाजीपुर गांव में पहले नवरात्र पर कुट्टू के आटे की पकौड़ी, पराठे खाने से पांच परिवार के करीब 15 लोग बीमार पड़ गए। फूड प्वाइजनिग से हालत बिगड़ने पर सभी निजी अस्पताल में भर्ती हुए, जहां हालत में सुधार होने पर कई लोगों को घर भेज दिया गया। कुछ की हालत अभी भी गंभीर बनी है। बुलंदशहर के खाद्य सुरक्षा विभाग ने सैंपल लेकर पैकेट सीज किया है। नोएडा की फैक्ट्री में तैयार हो रहे इस कूट्टू के आटे को गाजियाबाद के थोक मार्केट से खरीदा गया था।

बुलंदशहर के खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरके गुप्ता ने बताया कि हाजीपुर व जौनचाना में नवरात्र व्रत के दौरान सुशील, नानक, किरन, कलुआ, अशोक, सचिन, जोगिदर, सुषमा, अनीता रानी व मीरा समेत पांच परिवार के करीब 15 लोगों ने पहले नवरात्र के मौके पर झाझर की तीन परचून की दुकान से कुट्टू के आटे का पैकेट खरीदा था। सभी परिवार मंगलवार शाम पकौड़ी और पराठे खाकर सो गए। इनमें कुछ बच्चे भी शामिल हैं। देर रात सभी को उल्टी-दस्त शुरू हो गए। एक साथ इतने लोगों के अचानक बीमार पड़ने से दोनों गांव में हड़कंप मच गया। रात में ही सभी को झाझर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से अधिकतर को प्राथमिक उपचार के बाद को घर भेज दिया गया।

बुधवार सुबह टीम के साथ तीनों दुकानों की जांच की गई। जानकारी मिली कि किचनम व आरपी ब्रांड के पैकेट बंद कुट्टू का आटा दुकानदारों ने बेचा है। इसमें सबसे अधिक किचनम ब्रांड की ब्रिकी हुई है। किचनम ब्रांड का पंजीकृत कार्यालय दादरी में हैं, जबकि उत्पादन नोएडा में होता है। सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। पांच किलोग्राम के करीब 35 पैकेट सीज किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी