डेंगू से 14 वर्षीय बच्चे की मौत, विभाग बेखबर

नोएडा बच्चों में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:49 PM (IST)
डेंगू से 14 वर्षीय बच्चे की मौत, विभाग बेखबर
डेंगू से 14 वर्षीय बच्चे की मौत, विभाग बेखबर

जागरण संवाददाता, नोएडा :

बच्चों में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के कुल रोगियों में 66 फीसद बच्चे डेंगू से कराह रहे हैं। मंगलवार की देर शाम सेक्टर-27 स्थित एक निजी अस्पताल में 14 वर्षीय बच्चे ने डेंगू से दम तोड़ दिया। उधर, बच्चे की मौत पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अनभिज्ञता जता रहे हैं। वहीं, संबंधित अस्पताल को बच्चे की रिपोर्ट भेजने के लिए आदेश जारी करने की बात कही गई है।

जानकारी के अनुसार, सेक्टर-12 निवासी 14 वर्षीय बच्चे को शनिवार की शाम बुखार आया था। तबीयत बिगड़ने पर स्वजन ने उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया। जांच में बच्चे में डेंगू की पुष्टि हुई। उसकी लगातार प्लेटलेट्स कम होने लगी। जिसके बाद चिकित्सकों ने बच्चे को आइसीयू में भर्ती किया, लेकिन तबीयत में सुधार नहीं हुआ। मंगलवार की शाम हालात ज्यादा खराब होने के कारण मासूम ने दम तोड़ दिया। उसकी मौत से स्वजन में कोहराम मचा है। सेक्टर के लोगों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से एंटी लार्वा दवा का छिड़काव व फागिग नहीं हो रही है। सेक्टर में कई अन्य लोग भी डेंगू की चपेट में हैं।

---

24 घंटे में 12 डेंगू रोगी मिले

जिले में डेंगू ने रफ्तार पकड़ ली है। 24 घंटे में डेंगू के 12 नए रोगी मिले हैं। बीते कई दिनों से जिले में लगातार डेंगू के रोगी सामने आ रहे हैं। कुल डेंगू रोगियों का आंकड़ा 262 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक वर्तमान में 31 मरीज उपचाराधीन है, जबकि निजी अस्पतालों में भी डेंगू मरीजों की भरमार है।

---

कोट:

बच्चे की मौत के बारे में जानकारी नहीं है। अस्पताल से संपर्क कर जानकारी ली जाएगी।

- डा. राजेश शर्मा, जिला मलेरिया अधिकारी

chat bot
आपका साथी