14 साल पहले डाली गई सीवरलाइन नहीं हुई चालू

जागरण संवाददाता साहिबाबाद कड़कड़ माडल में 14 साल पहले डाली गई सीवरलाइन आज तक चालू नहीं हुई है। इसका खामियाजा 60 हजार से अधिक आबादी भुगत रही है। यहां पर जल निकासी नहीं हो रही है। जलभराव से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 09:12 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 09:12 PM (IST)
14 साल पहले डाली गई सीवरलाइन नहीं हुई चालू
14 साल पहले डाली गई सीवरलाइन नहीं हुई चालू

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : कड़कड़ माडल में 14 साल पहले डाली गई सीवरलाइन आज तक चालू नहीं हुई है। इसका खामियाजा 60 हजार से अधिक आबादी भुगत रही है। यहां पर जल निकासी नहीं हो रही है। जलभराव से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

कड़कड़ माडल को विकास के माडल के तौर पर पेश करने के लिए सीवरलाइन डाली गई थी। सीवरलाइन डालने के लिए करोड़ों रुपये से बनीं सड़कों को तोड़ दिया गया था। इसके बाद करोड़ों रुपये की लागत से सीवरलाइन डाली गई थी। इतनी रकम बहाने के बाद भी यहां की आबादी को सीवर का फायदा नहीं हुआ। यहां का पानी रेलवे लाइन के पास से होता हुआ नाले में जाता था। पिछले दिनों रेलवे अधिकारियों ने मिट्टी डालकर पानी रोक दिया। इससे पानी की निकासी पूरी तरह रुक गई। लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया तो निगम ने कुछ जगह पर सीवरलाइन को अस्थाई तौर पर चालू किया था। पंप से सीवर का पानी बाहर निकाला जाता है। सीवरलाइन को कनेक्ट नहीं किया गया। कुछ दिन पहले यहां पर नाले का निर्माण कार्य शुरू हुआ था, लेकिन जलभराव से निर्माण कार्य को बीच में ही रोक दिया गया। वर्जन..

जल निकासी की व्यवस्था नहीं है। बीते 14 साल से सीवरलाइन चालू होने का इंतजार कर रहे हैं। दर्जनों बार शिकायत करने के बाद भी सीवरलाइन चालू नहीं हुई है।

-विनेश रावल, स्थानीय निवासी

नगर निगम के अधिकारी सीवरलाइन को चालू करने में गंभीरता नहीं दिखाते हैं। यहां पर नेता वोट मांगने तो आ जाते हैं, लेकिन समस्या का हल करने को तैयार नहीं हैं।

-अर्जुन तोमर, स्थानीय निवासी

बारिश होने पर कई जगह पानी भर गया था। सीवरलाइन को चालू कराने के लिए जलकल विभाग से बातचीत की जाएगी। जल निकासी की व्यवस्था की जा रही है।

-सुनील राय, जोनल प्रभारी, वसुंधरा

chat bot
आपका साथी