'मातृ भाषा व मातृ संस्कृति की रक्षा करें युवा'

बुढ़ाना क्षेत्र के राजपुर छाजपुर गांव स्थित आरती मेमोरियल स्कूल एवं खरड़ गांव में आर्य प्रतिनिधि सभा की ओर से वेद प्रचार यात्रा अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजित किया गया। इस दौरान बच्चों को वेदों मातृ भाषा और भारतीय संस्कृति के महत्व के बारे में बताया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:48 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:48 PM (IST)
'मातृ भाषा व मातृ संस्कृति की रक्षा करें युवा'
'मातृ भाषा व मातृ संस्कृति की रक्षा करें युवा'

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। बुढ़ाना क्षेत्र के राजपुर छाजपुर गांव स्थित आरती मेमोरियल स्कूल एवं खरड़ गांव में आर्य प्रतिनिधि सभा की ओर से वेद प्रचार यात्रा अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजित किया गया। इस दौरान बच्चों को वेदों, मातृ भाषा और भारतीय संस्कृति के महत्व के बारे में बताया गया।

आर्य प्रतिनिधि सभा के अधिष्ठाता रवि शास्त्री ने आरती मेमोरियल स्कूल के बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र की मजबूती के लिए मातृ भाषा एवं मातृ संस्कृति की रक्षा का संकल्प हर युवा को लेना चाहिए। बेटियों को निर्भीक, चरित्रवान और स्वाभिमानी बनाने के लिए वेद प्रचार यात्रा का कार्य किया जा रहा है। भजनोपदेशक अशोक प्रबोध ने अपने मधुर भजनों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर प्रधानाचार्या कविता सिंह, आदित्य ठाकुर, डा. वेदपाल, विजय राठी, करण मलिक, ऋषिपाल व अमित आदि मौजूद रहे। अंतर विश्वविद्यालय लान टेनिस खिलाड़ियों के लिए चयन ट्रायल

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। एसडी कालेज आफ मैंनेजमेंट स्टडीज में चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ की अंतरविश्वविद्यालय लान टेनिस (पुरुष एवं महिला) के खिलाड़ियों के चयन के लिए ट्रायल प्रतियोगिता सर्विस क्लब में हुई। प्रतियोगिता में महाविद्यालय के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।

चयन समिति में डा. एसएन सिंह, डा. संदीप मित्तल व डा. सचिन गोयल रहे। खिलाड़ियों के ट्रायल के लिए खेल का शुभारम्भ भुवनेश गुप्ता ने किया। चयन प्रक्रिया में पुरुष वर्ग में एमएमएच कालेज गाजियाबाद, एसडी कालेज आफ कामर्स मुजफ्फरनगर, एनसीपीई नोएडा, एसडी कालेज आफ मैंनेजमेंट स्टडीज मुजफ्फरनगर, एसडी (पीजी) कालेज मुजफ्फरनगर, दून कालेज सहारनपुर, श्रीराम ग्रुप आफ कालेज मुजफ्फरनगर के खिलाड़ियों ने भाग लिया। महिला वर्ग में एसडी (पीजी) कॉलेज मुजफ्फरनगर, श्रीराम ग्रुप आफ कालेज मुजफ्फरनगर, जैन कन्या डिग्री कालेज मुजफ्फरनगर, एसडी कालेज आफ कामर्स मुजफ्फरनगर, एसडी कालेज आफ मैंनेजमेंट स्टडीज मुजफ्फरनगर की खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में मैच रेफरी अविनाश, अंकित धामा रहे। विजय वर्मा व राबिन आदि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी