'समिति पर होते हैं किसान हित के काम'

पुरकाजी में किसान सेवा सहकारी समिति लिमिटेड परिसर में वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक हुई। गांवों से आए सदस्य किसानों को समिति के काम व आय-व्यय के ब्यौरे से अवगत कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:53 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:53 PM (IST)
'समिति पर होते हैं किसान हित के काम'
'समिति पर होते हैं किसान हित के काम'

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में किसान सेवा सहकारी समिति लिमिटेड परिसर में वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक हुई। गांवों से आए सदस्य किसानों को समिति के काम व आय-व्यय के ब्यौरे से अवगत कराया गया।

समिति परिसर में मंगलवार को दोपहर में आयोजित बैठक में आय-व्यय का ब्यौरा देते हुए बताया गया कि कोरोना काल में भी समिति ने क़रीब 36 लाख का मुनाफ़ा कमाया है। मुख्य अतिथि नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन हाजी कमरूज्जमा उफऱ् मियां नसीम ने कहा कि समिति पर किसानों के हित में हर संभव कार्य किया जाता है। मियां ने सदस्य किसानों से समिति का लेनदेन समय से करने को कहा, जिससे कि मुनाफ़ा और बढ़ सके। सभापति महिपाल सिंह ने कहा कि बैठक में जो भी किसान हितों की बातें कही गई है उन सभी पर प्रस्ताव लाए जाएंगे। कहा कि निष्क्रिय सदस्यों को जल्दी ही सक्रिय किया जाएगा। इस दौरान समिति की एकमुश्त समाधान योजना, केसीसी के नवीनीकरण तथा समिति में बिजली का बिल जमा करने की सुविधाओं के बारे में बताया गया। संचालन डा. विनोद त्यागी ने किया। प्रबंध निदेशक बिजेंद्र सिंह, प्रीति त्यागी, बीडीओ रंजीत कुमार, उमेश त्यागी, मोनू चौधरी, विवेक राठी, दीपचंद, ओम सिंह, रवि बोहरा, नूर खां, फुरकान मलिक व धर्मवीर त्यागी आदि मौजूद रहे। साधन समिति की वार्षिक बैठक आयोजित

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर रायसिंह गांव स्थित साधन सहकारी समिति पर वार्षिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में समिति का वार्षिक लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया। बैठक की अध्यक्षता चेयरमैन बिजेंद्र सिंह ने की।

चेयरमैन बिजेंद्र सिंह ने बताया कि समिति में अब बिजली बिल भी जमा किए जा सकते हैं। इससे किसानों को बिजली बिल जमा करने के लिए बिजलीघर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। बैठक का संचालन सचिव अनिरुद्ध त्यागी ने किया। इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि समिति के सदस्यों पर एक करोड़ 29 लाख रुपये बकाया है। सचिव ने सभी किसानों से समय पर ऋण जमा करने की अपील की। इस दौरान देवेंद्र मलिक, ऋषिराज, यशपाल, सतेंद्र, हरपाल व सतीश सैनी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी