आत्मविश्वास से जीती जंग, मन पाजिटिव तो रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना वायरस संक्रमण से निजात पाने के लिए बेहतर उपचार के साथ आत्मविश्वास भी जरूरी है। नगर के एक इंजीनियर ने संक्रमित होने के बाद दृढ़ व प्रबल इच्छाशक्ति के बल पर उपचार शुरू किया। चिकित्सक की सलाह पर दवाइयां ली और हल्दी दूध तथा काढ़ा का सेवन किया। नियमित व्यायाम तथा चित शांत रख कोरोना को हरा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:35 PM (IST)
आत्मविश्वास से जीती जंग, मन पाजिटिव तो रिपोर्ट निगेटिव
आत्मविश्वास से जीती जंग, मन पाजिटिव तो रिपोर्ट निगेटिव

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस संक्रमण से निजात पाने के लिए बेहतर उपचार के साथ आत्मविश्वास भी जरूरी है। नगर के एक इंजीनियर ने संक्रमित होने के बाद दृढ़ व प्रबल इच्छाशक्ति के बल पर उपचार शुरू किया। चिकित्सक की सलाह पर दवाइयां ली और हल्दी दूध तथा काढ़ा का सेवन किया। नियमित व्यायाम तथा चित शांत रख कोरोना को हरा दिया।

नगर के केशवपुरी निवासी एवं होंडा कंपनी में कार्यरत अर्जुन विश्वास 14 अप्रैल को संक्रमित पाए गए थे। अर्जुन बताते हैं कि उन्हें हल्का बुखार था, जिसके बाद उन्होंने वीडियो कालिग के माध्यम से चिकित्सक से परामर्श शुरू किया। चिकित्सक की सलाह पर दवाइयां लीं। अर्जुन विश्वास बताते हैं कि कोरोना को हराने के लिए दवाइयां तथा बेहतर उपचार के साथ ही आत्मविश्वास जरूरी है। कहते हैं कि यदि मन पाजिटिव हो तो रिपोर्ट जरूर निगेटिव आएगी। अर्जुन विश्वास ने बताया कि उन्होंने नियमित रूप से काढ़ा पिया तथा हल्दी दूध भी लेते रहे। बताया कि भोजन भी चिकित्सक की सलाह पर ही किया। भोजन में अधिक पौष्टिक आहार एवं लिक्विड की मात्रा का खास ख्याल रखा। ताजे तथा जूसी फ्रूट लेता रहा। साथ ही व्यायाम पर खास ध्यान दिया और कोरोना से निजात पाई।

सील कंटेनमेंट जोन से हटाई बल्लियां

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। प्रशासन के कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कराए जा रहे उपायों का जनता स्वयं माखौल उड़ा रही है। खतौली नगर क्षेत्र में कई जगह कंटेनमेंट जोन बनाए गए है। यहां आवाहजाही पर रोक के लिए बल्ली लगाकर सील किया गया है। होली चौक पर बने कंटेनमेंट जोन में बल्लियों को हटाकर सड़क के किनारे डाल दिया गया है। लोगों ने कंटनेमेंट जोन क्षेत्र से बल्ली हटाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अधिक संक्रमित मरीज मिलने वाले क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। उस क्षेत्र को बल्ली लगाकर सील किया गया है। शुक्रवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे ने जमना विहार मोहल्ले में बनाए गए कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया था। उन्होंने यहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया था। अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। यहां कुछ जगह पर कंटेनमेंट जोन के नियमों का पालन नहीं हो रहा है। संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन नहीं कर रहे है। लोगों ने होली चौक के पास कंटेनमेंट जोन में लगी बल्लियों को हटाकर सड़क के किनारे डाल दिया है। इस मार्ग पर आवाहजाही से लोग बाज नहीं आ रहे है। लोगों ने कंटेनमेंट जोन में बल्ली लगवाने की मांग की है। एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी का कहना है कि कंटेनमेंट जोन में बल्लियां उखाड़ने की जांच कराई जा रही है। पालिका और पुलिसकर्मियों को भेजकर मामले को दिखवाया गया है। मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी