भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा के विजेता सम्मानित

शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में आयोजित भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा-2019 का जिला स्तरीय पारितोषिक वितरण गायत्री परिवार की ओर से पांच कुंडीय महायज्ञ के माध्यम से किया गया। कक्षा पांच से 12 तक के 24 छात्र-छात्राओं को शांतिकुंज के साहित्य से सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 10:36 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 10:36 PM (IST)
भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा के विजेता सम्मानित
भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा के विजेता सम्मानित

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में आयोजित भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा-2019 का जिला स्तरीय पारितोषिक वितरण गायत्री परिवार की ओर से पांच कुंडीय महायज्ञ के माध्यम से किया गया। कक्षा पांच से 12 तक के 24 छात्र-छात्राओं को शांतिकुंज के साहित्य से सम्मानित किया। प्रतियोगिता में भारतीय संस्कृति के संबंध में सवाल पूछे गए थे, जिनका विजेताओं ने स्पष्ट और सटीक उत्तर दिया था।

कक्षा पांच में एसडी पब्लिक के विशेष, कक्षा छह में इसी कालेज के श्रेय धीमान, कक्षा सात में महर्षि शुकदेव इंटर कालेज मोरना के उज्ज्वल, कक्षा आठ में राखी पब्लिक स्कूल मुबारिकपुर की प्रिया त्यागी, कक्षा नौ में केके कन्या इंटर कालेज जागाहेड़ी से छवि, कक्षा 10 में राजकुमार जनता इंटर कालेज फलौदा के अक्षत त्यागी, कक्षा 11 में केके इंटर कालेज बघरा के सावन कुमार, कक्षा 12 में एमएम इंटर कालेज के आर्यन परासर ने जिले में अपनी-अपनी कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जवाहर वैदिक पब्लिक स्कूल से अभिषेक कुमार, आर्य एकेडमी इंटर कालेज शाहपुर से लक्ष्य जैन, एम़डी पब्लिक सोहंजनी जाटान से आशीष तोमर, एसडी कन्या इंटर कालेज से सन्नुम शिफा, जवाहर नवोदय विद्यालय से अनन्या, जीएस स्कूल से निखिल गोयल, जयभारत इंटर कालेज छपार से प्रियांशी, आर्य कन्या इंटर कालेज बुढ़ाना से ज्योति निर्वाण ने क्रमश: द्वितीय स्थान प्राप्त किया। लिटिल एंजिल्स पब्लिक स्कूल से मो. यूसुफ, द एसडी पब्लिक स्कूल से सार्थक, देव पब्लिक स्कूल मंसूरपुर से अर्जुन पाल, पीटी उषा कन्या इंटर कालेज तितावी से छवि तोमर, एमजी पब्लिक स्कूल से विदुषी शर्मा, कबूल कन्या इंटर कालेज खतौली से आरती, अरविद इंटर कालेज पुरा से काजोल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

chat bot
आपका साथी