मां महालक्ष्मी की यात्रा का फूलों से स्वागत

शहर में पहुंची मां महालक्ष्मी की यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन संगठन की ओर से शिव चौक पर स्वागत किया। यात्रा पर फूल बरसाए गए। बता दें कि मां महालक्ष्मी की यात्रा प्रदेशभर में निकाली जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:27 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:27 PM (IST)
मां महालक्ष्मी की यात्रा का फूलों से स्वागत
मां महालक्ष्मी की यात्रा का फूलों से स्वागत

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शहर में पहुंची मां महालक्ष्मी की यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन संगठन की ओर से शिव चौक पर स्वागत किया। यात्रा पर फूल बरसाए गए। बता दें कि मां महालक्ष्मी की यात्रा प्रदेशभर में निकाली जा रही है। राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल, पूर्व विधायक सोमांश प्रकाश समेत जनप्रतिनिधि और विभिन्न हिदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। रथ पर सवार होकर यात्रा को शहर से बाहर तक निकाला। यात्रा पर श्रद्धालुओं ने फूल बरसाए। इस दौरान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल, महामंत्री प्रमोद मित्तल, रेणू गर्ग, विश्वदीप गोयल सुभाष गोयल, एलके मित्तल, सुनील तायल व श्यामलाल गोयल आदि मौजूद रहे।

श्रद्धा व उल्लास के साथ निकली मां लक्ष्मी की रथयात्रा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शाहपुर कस्बे में अग्रवाल व जैन समाज के लोगों ने देवी लक्ष्मी की रथयात्रा का भव्य स्वागत किया। इस दौरान वक्ताओं ने समाज की एकजुटता पर बल दिया ।

कस्बे में बुधवार को दोपहर में अग्रोहा धाम से पहुंची देवी लक्ष्मी की रथयात्रा का नवीन गुड मंडी स्थल पर व्यापारियों ने स्वागत किया। रथयात्रा कस्बे के मेन चौक स्थित श्रीरामलीला द्वार पर पहुंची जहां अग्रवाल व जैन समाज के लोगों ने संयुक्त रूप से रथयात्रा पर पुष्प वर्षा कर कुल देवी लक्ष्मी की पूजा-अर्चना की। इस दौरान व्यापारी नेता प्रमोद मित्तल ने बताया कि अग्रोहा धाम अग्रवाल व जैन समाज का पवित्र धाम है, जहां महाराजा अग्रसेन का विशाल मंदिर स्थापित है। उन्होंने बताया कि अग्रोहा धाम में ही कुलदेवी लक्ष्मीजी का भव्य एवं विशाल मंदिर बन रहा है। अग्रवाल व जैन समाज के सभी लोग एकजुट होकर मंदिर को भव्य बनाने के लिए आर्थिक सहयोग करें। इस दौरान सुरेंद्र गोयल, अशोक सिघल, वरिष्ठ भाजपा नेता श्याम पाल सिघल, सकल जैन समाज के संरक्षक बालेश जैन, समाजसेवी उमेश मित्तल, व्यापारी नेता बालेश सिघल, सुनील मित्तल, मदन जैन, अरविद गोयल, गुड़ व्यापार संघ के अध्यक्ष पवन गोयल, सभासद उमेश गोयल, मणिकांत मित्तल, विशाल गर्ग, अतुल सिघल, सतीश जैन, शिवम सिघल व अनिल बंसल आदि मौजूद रहे।

महालक्ष्मी मंदिर भारत भ्रमण यात्रा का स्वागत हुआ

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना में अग्रवाल समाज की कुलदेवी श्रीमहालक्ष्मी मंदिर की स्थापना को भारत भ्रमण को निकली यात्रा का कस्बे में स्वागत किया गया।

हरियाणा के हिसार जिला स्थित अग्रोहा में स्थापित होने वाली श्रीमहालक्ष्मी की प्रतिमा को भारत भ्रमण कराया जा रहा है। श्री अग्रसेन फाउंडेशन की ओर से आयोजित यात्रा कस्बे में पहुंची तो अग्रवाल समाज के युवाओं ने ढोल-नगाड़े बजाकर व पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। इस दौरान रथयात्रा के साथ कस्बे में बाइक रैली निकाली गई। इस दौरान आए अतिथियों ने बताया कि अग्रोहा में 108 किलो चांदी की महालक्ष्मी जी की प्रतिमा 108 किलो का चांदी का सिंहासन स्थापित किया जाएगा। इसके लिए महाराजा अग्रसेन के सिद्धांत पर एक ईट व एक रुपये की रीत की प्रेरणा पाकर सभी से सहयोग मांगा जा रहा है। जगह-जगह श्रद्धालुओं ने आरती उतारी व प्रसाद वितरित कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान हिमांशु संगल, अमित गर्ग, शौरभ, ईशु, दीपक, राजेश संगल व शिवराज गर्ग आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी