तौलकर्मियों का धरना दूसरे दिन भी जारी

मिल प्रशासन पर तीन माह से वेतन न देने व उत्पीड़न का आरोप लगा तितावी मिल के तौलकर्मियों ने ब्लाक प्रांगण में दूसरे दिन भी धरना दिया है। वहीं किसी भी अधिकारी के सुध न लेने पर चार तौल कर्मचारियों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:25 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:25 PM (IST)
तौलकर्मियों का धरना दूसरे दिन भी जारी
तौलकर्मियों का धरना दूसरे दिन भी जारी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मिल प्रशासन पर तीन माह से वेतन न देने व उत्पीड़न का आरोप लगा तितावी मिल के तौलकर्मियों ने ब्लाक प्रांगण में दूसरे दिन भी धरना दिया है। वहीं किसी भी अधिकारी के सुध न लेने पर चार तौल कर्मचारियों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

चरथावल ब्लाक परिसर में बुधवार को तौलकर्मियों ने मिल प्रशासन पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए दूसरे दिन भी धरना दिया। कर्मचारियों की मांग मिल प्रशासन के अनसुनी किये जाने पर तौलकर्मियों ने रोष व्यक्त करते हुए क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है। बुधवार को तौलकर्मी नीरज, धर्मेद्र, अमरीश व गौरव भूख हड़ताल पर बैठे। तितावी मिल के तौल कर्मचारियों ने समान वेतन, दुर्घटना होने पर मुआवजा, किसी कर्मचारी की मौत होने पर परिवार को सदस्य को नौकरी व जोन से जोन में तबादले आदि मांग की है। दूसरे दिन भी किसी अधिकारी ने कोई सुध नहीं ली। किसान स्वाभिमान एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी तौल कर्मचारियों को अपना समर्थन देते हुए अधिकारियों से वार्ता कर शीघ्र समाधान की संभावना व्यक्त की है। होलिका दहन स्थल पर नाला निर्माण का विरोध

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मीरापुर नगर पंचायत के वार्ड-16 में प्रशासन से निर्धारित स्थान पर गंदे पानी की निकासी के लिए नाले का निर्माण नहीं कराकर नाले को होलिका दहन स्थल के पास बनाए जाने से नाराज मोहल्लेवासियों ने विरोध-प्रदर्शन किया।

नगर पंचायत की ओर से वार्ड-16 में सड़क व नाला निर्माण कार्य कराया जा रहा है। बुधवार को मोहल्लेवासियों को जानकारी लगी कि उक्त नाले का निर्माण तत्कालीन उपजिलाधिकारी के चिह्नित किए गए स्थान पर नहीं कराया जा रहा है, बल्कि होलिकादहन स्थल के निकट कराया जा रहा है। इस पर दर्जनों मोहल्लेवासी मौके पर आ गए तथा विरोध-प्रदर्शन करने लगे। चौधरी मन्नू सिंह ने बताया कि वर्ष 2017 में उपजिलाधिकारी ने अवैध निर्माण को ध्वस्त कराकर वहां पर नाले का निर्माण कराने के निर्देश दिए थे। विरोध-प्रदर्शन करने वालों में अमित चौधरी, ईश्वर सिंह, राजकुमार, राजेन्द्र, मन्नू सिंह, सुक्खन सिंह, राजपाल, जोनी, अजय, दर्शन सिंह, गौरव, राजीव, वेदपाल व धर्मसिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी