विकास की लहर, गांव से लेकर शहर

भाजपा विधायकों ने अपने साढ़े चार साल के विकास कार्यो के साथ ही सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। सदर विधायक कपिलदेव अग्रवाल बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक खतौली विधायक विक्रम सैनी और पुरकाजी विधायक प्रमोद ऊटवाल ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में कराए गए कार्यो को प्रस्तुत किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 12:26 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:26 AM (IST)
विकास की लहर, गांव से लेकर शहर
विकास की लहर, गांव से लेकर शहर

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भाजपा विधायकों ने अपने साढ़े चार साल के विकास कार्यो के साथ ही सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। सदर विधायक कपिलदेव अग्रवाल, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक, खतौली विधायक विक्रम सैनी और पुरकाजी विधायक प्रमोद ऊटवाल ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में कराए गए कार्यो को प्रस्तुत किया। वहीं मीरापुर विधायक अवतार सिंह भड़ाना के पार्टी से इस्तीफा देने के चलते एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने कस्बे में पहुंचकर प्रदेश सरकार की उपलब्धि गिनाई। वहीं चरथावल विधायक और राज्यमंत्री विजय कश्यप के निधन के चलते उनका रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत नहीं किया गया।

विधायकों ने अपना रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करते हुए कहा कि जिले में विकास की गंगा बही है। गांवों से लेकर शहर और कस्बों में विकास कार्य कराए गए। कानून-व्यवस्था में अभूतपूर्व सुधार हुआ है। बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नए बिजलीघर बनवाए गए। जर्जर ट्रांसफार्मर और लाइनों को बदला गया। गांवों को सड़कों के माध्यम से शहर से जोड़ने का कार्य हुआ। यातायात के साधन सुगम कराए गए। गरीबों को आवास उपलब्ध कराए गए। कोरोना के चलते छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हुई, लेकिन आनलाइन शिक्षा व्यवस्था के माध्यम से बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य किया। गांव हो या शहर मार्ग दुरुस्त हैं। अब बरसात में लोगों को कीचड़ और गंदगी का सामना नहीं करना पड़ता है। जल स्तर में सुधार के लिए तालाबों का जीर्णोद्धार कराया गया। गड्ढा मुक्त सड़क के लिए चार साल से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। प्रत्येक विधायक ने दावा किया कि विधायक निधि से जनहित में अनेक कार्य किए गए, जिनमें सड़क व नाली निर्माण आदि कार्य कराए गए। सदर विधानसभा सीट

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। सदर विधायक और राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने जानसठ ओवर ब्रिज के नीचे स्थित अर्पण बैंक्वेट हाल में साढ़े चार साल के विकास कार्यो को गिनाया। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में भय का माहौल था। औद्योगिक इकाइयां बंद होती गई। भाजपा राज में कानून-व्यवस्था सुदृढ़ हुई है। उद्यमियों ने दोबारा से उद्योग-धंधे स्थापित किए हैं। बिजली व्यवस्था में सुधार हुआ है। अब 24 घंटे बिजली आती है। शहर में जाम लगता था, लेकिन शहर के चारों ओर रिग रोड स्वीकृत कराया गया। मुख्य कार्य

- 1100 करोड़ रुपये की लागत से रिग रोड का निर्माण कार्य।

- 63 करोड़ की लागत से मुजफ्फरनगर-शुकतीर्थ मार्ग निर्माण।

- 37 करोड़ की लागत से मुजफ्फरनगर-जौली बेहड़ा सादात मार्ग स्वीकृत।

- 15 करोड़ की लागत से मुजफ्फरनगर से रामपुर तिराहा तक मार्ग स्वीकृत।

- 13 करोड़ की लागत से एमडीए के माध्यम से विकास कार्य।

- 21 करोड़ की लागत से काली नदी शामली रोड व तिगरी गांव में चार पुलों का निर्माण।

- 175 करोड़ की लागत से सहावली गांव में एसटीपी प्लांट का निर्माण।

- 40 करोड़ की लागत से जल निगम द्वारा सीवरेज का कार्य ।

- 6 करोड़ की लागत से रामपुरी में ड्रेनेज का कार्य।

- 1.25 करोड़ की लागत से साकेत में तालाब की बाउंड्री एवं सौंदर्यीकरण कार्य।

- 35 करोड़ की लागत से जानसठ रोड पर पुलिसकर्मियों के लिए ट्रांजिट हास्टल।

- 105 करोड़ की लागत से नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति को गांव बधाई में 220 केवीए का बिजलीघर।

- 6.50 करोड़ की लागत से नई एआरटीओ बिल्डिंग का निर्माण।

- 3 करोड़ से अमृत एवं स्मार्ट सिटी योजनांतर्गत सात पार्को का सौंदर्यीकरण।

- बिलासपुर गांव व चांदपुर में इंटर कालेज की स्वीकृति। खतौली विधानसभा सीट

बिना भेदभाव के विकास, नारी को सुरक्षा के साथ मिला सम्मान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली विधानसभा सीट से विधायक विक्रम सिंह सैनी ने प्रदेश सरकार के विकास उत्सव की जानकारी देने के साथ अपना साढ़े चार वर्ष का रिपोर्ट कार्ड मीडिया के समक्ष रखा। विकास खंड के सभागार में पत्रकार वार्ता में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भरपूर विकास कार्य किए गए हैं। उनके विधानसभा क्षेत्र में उन स्थानों पर भी बिना भेदभाव के कार्य किए गए हैं, जहां पूर्ववर्ती सरकारों ने ध्यान नहीं दिया था। करोड़ों रुपये की लागत से सड़क, नाली, खंड़जों के साथ श्मशान घाट काम किए गए हैं। भ्रष्टाचार पर नकेल कसी गई है। कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में दो राजकीय विद्यालय अभी बंद हैं, जिनमें शिक्षकों, स्टाफ की तैनाती के लिए मुख्यमंत्री से मुलाकात की जाएगी। मुख्य कार्य

- कार्यकाल का सबसे महत्वपूर्ण कार्य गंगनहर घाट का सौंदर्यीकरण है। करोड़ों की लागत से घाट को संवारा गया है, जो नगरवासियों और शिव के भक्तों के लिए आकर्षक है।

- दो भागों में 24.50 लाख और 9.55 लाख रुपये में कुष्ठ आश्रम की सड़क का निर्माण किया गया।

-22.54 लाख रुपये में भंगेला मुख्य मार्ग से नाले की पुलिया तक सीसी रोड का निर्माण कार्य किया।

- 19.95 लाख रुपये से जानसठ क्षेत्र में सड़क निर्माण आदि का निर्माण किया गया। करोड़ों रुपये की निधि गांवों, संपर्क मार्गो और सड़क निर्माण पर खर्च की गई है।

- शेखपुरा-जसौला मार्ग के लिए पीडब्ल्यूडी मंत्री से मिलकर उसे पास कराया है, जिसका पिछले दिनों निर्माण पूर्ण किया गया।

- मंसूरपुर क्षेत्र में जौहरा से दूधाहेड़ी-मंसूरपुर संपर्क मार्ग पर 66 लाख रुपये, 40 लाख रुपये से नहर पटरी से जंधेड़ी तक खड़ंजे का लेपन कार्य हुआ।

- दूधाहेड़ी से लुहारा, राठौर चौपले से भलेड़ी तक, पिपलहेड़ा से टिटौड़ा, सठेड़ी से फुलत, पानीपत-खटीमा मार्ग से सिखेड़ा गांव में रजवाहे की पटरी पर खडं़जा लगावाया गया।

- थानेश्वर महावदेवालय में संचालित गुरुकुल में कक्षों का निर्माण हुआ। इसके साथ बिजलीघरों पर कार्य किए गए हैं।

मीरापुर विधानसभा सीट

एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने गिनाई उपलब्धियां

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भाजपा के शिक्षक सीट से एमएलसी श्रीचंद्र शर्मा व भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने सरकार की उपलब्धियां बताई। एक रेस्टोरेंट में प्रेसवार्ता में श्रीचंद शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बना है। प्रदेश में माफिया के अवैध ढंग से अर्जित की गई 1574 करोड़ से अधिक की संपत्तियां जब्त व धवस्त की गई हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना व मुख्यमंत्री आवास योजना से बेघरों को घर मिले हैं। किसानों के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की गई हैं। सवा चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी तथा तीन लाख युवाओं को संविदा पर नियुक्ति की गई है। स्टार्ट अप नीति के अंतर्गत पांच लाख युवाओं को रोजगार दिया गया है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 1.52 लाख से अधिक कन्याओं का विवाह कराया। 1.47 करोड़ परिवारों को उज्ज्वला योजना के अंतर्गत मुफ्त गैस कनेक्शन वितरित किए गए। प्रदेश सरकार ने बिजली की व्यवस्था दुरुस्त करते हुए जिला मुख्यालयों पर 24 घंटे, तहसील मुख्यालयों को 22 घंटे तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली की आपूर्ति कराई है। जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने बताया कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मुफ्त कोचिग दी जा रही है। सरकारी स्कूलों का कायाकल्प किया गया। इस दौरान जिलामंत्री राहुल वर्मा, किसान मोर्चा के कोषाध्यक्ष मानवेंद्र शर्मा, मंडल अध्यक्ष सचिन ठाकुर तथा जोगेंद्र वर्मा भोकरहेड़ी आदि मौजूद रहे।

बुढ़ाना विधानसभा सीट

बस स्टैंड व रेललाइन की दिलाई सौगात

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना के भाजपा विधायक उमेश मलिक ने नगर पंचायत परिसर में साढे़ चार साल की उपलब्धि गिनाई। कहा कि तहसील मुख्यालय पर रोडवेज अड्डा न होने से नागरिकों को समस्या का सामना करना पड़ता था। अब नगरवासियों को जल्द ही रोडवेज अड्डे और क्षेत्र में रेललाइन की सौगात मिलने जा रही है। इससे विकास कार्य तेजी से होंगे। लोगों के रहन-सहन का स्तर सुधरेगा। उन्होंने कहा कि जितना कार्य साढ़े चार साल में हुआ है उनका 50 सालों में भी नहीं हुआ।

---

प्रमुख विकास कार्य

- उच्च शिक्षा के लिए राजपुर छकपुर में राजकीय कन्या डिग्री कालेज व राजकीय कन्या इंटर कालेज, शाहपुर में राजकीय इंटर कॉलेज तथा भौराकलां में आइटीआइ निर्माणाधीन है।

-विद्युत समस्या समाधान के लिए बुढ़ाना में अधिशासी अभियंता कार्यालय बनाया गया। इसके अलावा मदीनपुर में 132केवी बिजलीघर का निर्माण प्रस्तावित है।

- क्षेत्र के डार्क जोन में होने के कारण किसानों को नहीं मिल रहे थे, ट्यूबवेल के कनेक्शन दिलवाए गए।

-दूषित पानी की समस्या को लेकर क्षेत्र के 27 गांवों में बड़ी पानी की टंकी का निर्माण। बुढ़ाना में जल शुद्धिकरण केंद्र का निर्माण।

-तहसील मुख्यालय पर अग्निशमन केंद्र का निर्माण कराया।

- परिवहन की सुविधा के लिए रोडवेज बस अड्डे का निर्माण प्रस्तावित है। विधानसभा क्षेत्र से प्रस्तावित रेलवे लाइन से क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा।

-बुढ़ाना कस्बे के संवेदनशील कुरैशियान पुलिया के पास पुलिस चौकी का निर्माण। महावीर चौक पर 151 फिट तिरंगा ध्वज व सेल्फी प्वाइंट बनाई।

-बुढ़ाना सीएचसी पर आक्सीजन प्लांट का निर्माण कराया। सिसौली कस्बे में पीएचसी को सीएचसी बनवाया गया।

- गढ़ी नौआबाद गांव में दो करोड़ की लागत से स्वास्थ्य केंद्र का जीर्णोद्धार किया।

- मोरकुक्का व मुबारिकपुर में दो पुलों का निर्माण समेत कुरथल, इटावा आदि गांवों में सड़क का निर्माण कराया गया। कुरालसी मंदिर को पर्यटन स्थल की घोषणा।

पुरकाजी विधानसभा

भाजपा ने नहीं बदला पुलिस की वर्दी का रंग

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी नगर पंचायत के हाल में सोमवार को पुरकाजी विधानसभा-13 से विधायक प्रमोद उटवाल ने कहा कि योगी सरकार में विकास कार्यो के अलावा कानून-व्यवस्था सबसे मजबूत पहलू रहा। कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क निर्माण, बिजली आदि सभी विभागों में जमकर काम कराए गए हैं। बताया कि भाजपा सरकार ने पुलिस की वर्दी का रंग नहीं बदला। बताया की पहले की सरकार में महिलाओं के लिए घर से निकलना दूभर था। हालात इतने खराब थे कि बाहर गई बहन-बेटी जब तक घर नहीं लौटती थी, तब तक मां खाना नहीं खाती थी।

प्रमुख विकास कार्य

- रामपुर तिराहा पर 151 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगवाया।

- विधानसभा के पीनना, खाईखेडी, बसेडा, खुड्ढा आदि गांवों में पानी की बड़ी टंकियों का निर्माण कराया।

- कस्बे में पश्चिम उत्तर प्रदेश में पहला हाईटेक महिला जिम 22.78 लाख की लागत से बनवाया।

-खंजापुर, बधाईखुर्द, रई, मेदपुर, अलमासपुर, में 18-18 लाख की लागत से अत्याधुनिक पंचायतघरों का निर्माण कराया।

- खांजापुर में स्थित 500 कांशीराम आवासों को जो कि दस वर्ष से जर्जर अवस्था में थे, उन्हें स्वीकृत कराकर सड़क व पानी की व्यवस्था कराई।

-कस्बे में करोड़ों की लागत से अत्याधुनिक गोशाला का निर्माण कराया।

-कोलाहेडी, संभालकी, खाईखेड़ी, बधाईखुर्द, आखलौर आदि गांवों में 32-32 लाख रुपये की लागत से अत्याधुनिक अंत्येष्टि स्थलों का निर्माण कराया।

-पुरकाजी में रोडवे•ा बस स्टैंड का पचास लाख की लागत से जीर्णोद्धार कराया।

-शकरपुर में बाबा हरिदास मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित कराने के लिए पचास लाख रूपये स्वीकृत कराए।

-तुगलकपुर कम्हेड़ा में राजकीय इंटर कालेज के निर्माण को पूरा कराने के लिए 96.90 लाख रुपये स्वीकृत कराए।

-तुगलकपुर, बहेड़ी, रेंगाना, बागोवाली व खाईखेड़ी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण कराया।

-10 करोड़ 94 लाख की लागत से रामलीला टिल्ला नियाजुपूरा मार्ग से काली नदी पर सेतु मार्ग का निर्माण कार्य।

-कोविड के दौरान एक करोड़ पचास लाख की धनराशि महामारी की रोकथाम को लेकर सामग्री लाने के लिए निधि से दिए।

-रोहाना में एथोलाजी प्लांट व सीएनजी गैस प्लांट स्वीकृत कराया

-पुरकाजी व छपार थाने में 198.14 लाख की लागत से पुलिसकर्मियों के लिए हास्टल, बैरक व विवेचना कक्ष का निर्माण कराया।

chat bot
आपका साथी