शुद्धता को प्रतिदिन कई जांच से गुजर रहा पेयजल

पेयजल शुद्धता बरकरार रखने के लिए ांच को प्रतिदिन नमूने लिये जा रहे हैं। नगरपालिका ने टेस्टिग के लिए निजी क्षेत्र की कंपनी से भी संपर्ककिया है जबकि पेयजल की शुद्धता मापने के लिए नमूने केमिकल एनालिसिस लैब साहिबाबाद भी भेजे जा रहे हैं। पेयजल शुद्धता बरकरार रखने के लिए ांच को प्रतिदिन नमूने लिये जा रहे हैं। नगरपालिका ने टेस्टिग के लिए निजी क्षेत्र की कंपनी से भी संपर्ककिया है जबकि पेयजल की शुद्धता मापने के लिए नमूने केमिकल एनालिसिस लैब साहिबाबाद भी भेजे जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 11:48 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 11:48 PM (IST)
शुद्धता को प्रतिदिन कई जांच से गुजर रहा पेयजल
शुद्धता को प्रतिदिन कई जांच से गुजर रहा पेयजल

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। पेयजल शुद्धता बरकरार रखने के लिए ांच को प्रतिदिन नमूने लिये जा रहे हैं। नगरपालिका ने टेस्टिग के लिए निजी क्षेत्र की कंपनी से भी संपर्ककिया है, जबकि पेयजल की शुद्धता मापने के लिए नमूने केमिकल एनालिसिस लैब साहिबाबाद भी भेजे जा रहे हैं।

पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने जलकल विभाग को सौ फीसदी शुद्ध पेयजल आपूर्ति के आदेश दिये हैं। पेयजल की शुद्धता बनाए रखने के लिए पालिका अध्यक्ष नियमित जांच पर जोर दे रही हैं। इसके चलते जलकल विभाग प्रतिदिन सैंपलिग करा रहा है। शहर से पेयजल सैंपल जांच के लिए पालिका प्रशासन ने निजी क्षेत्र की कंपनी श्रीराम टेक्नोलाजी से एग्रीमेंट किया है। कंपनी कर्मियों ने प्रतिदिन

सैंपल लेना प्रारंभ कर दिया है।

- - - - अवैध बंदूक समेत आरोपित दबोचा

मीरापुर : पुलिस ने गश्त के दौरान एक बदमाश को अवैध बंदूक व कारतूस समेत दबोच लिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित का चालान कर दिया। इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर बौद्ध ने बताया कि एसआइ रवींद्र यादव पुलिस बल के साथ गश्त कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने कुतुबपुर झाल के निकट से शाहिद पुत्र जहीरुद्दीन निवासी संभलहेड़ा को दबोच लिया। पुलिस को आरोपित के कब्जे से अवैध बंदूक व दो कारतूस मिले। पुलिस आरोपित को थाने ले गई। पुलिस के अनुसार आरोपित पर गोवध, गैंगस्टर व गुंडा एक्ट आदि के नौ मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपित का चालान कर दिया।

- - -

प्रधान का धमकी देने का आरोप

चरथावल : लकड़संधा गांव निवासी गांव प्रधान ने थाने में तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि दधेड़ू निवासी युवक ने उनके घर आकर पैसों की मांग की और न देने पर गाली-गलौज करते हुए अभ्रद व्यवहार किया। प्रधान ने युवक के विरुद्ध तहरीर दी है। वहीं गणमान्य लोगों ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया है।

chat bot
आपका साथी