कुटबी से विश्वेंद्र और बरला से चुन्नी देवी बनीं प्रधान

ग्राम पंचायत प्रधान के उप चुनाव में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान के भतीजे विश्वेंद्र कुटबी और चुन्नी देवी बरला की प्रधान बनी हैं। दोनों ही प्रत्याशियों को वोटरों की खूब सहानुभूति मिली है। दोनों को पूर्व में स्वजन को मिले वोट से अधिक मत मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:40 PM (IST)
कुटबी से विश्वेंद्र और बरला से चुन्नी देवी बनीं प्रधान
कुटबी से विश्वेंद्र और बरला से चुन्नी देवी बनीं प्रधान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। ग्राम पंचायत प्रधान के उप चुनाव में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान के भतीजे विश्वेंद्र कुटबी और चुन्नी देवी बरला की प्रधान बनी हैं। दोनों ही प्रत्याशियों को वोटरों की खूब सहानुभूति मिली है। दोनों को पूर्व में स्वजन को मिले वोट से अधिक मत मिले हैं।

शाहपुर ब्लाक के कुटबी गांव में हुए उप चुनाव में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान के भतीजा विश्वेंद्र बलियान को 1009 मत मिले, जबकि उप विजेता कृष्णपाल बालियान को 644 मत मिले हैं। विश्वेंद्रर 365 मतों से विजयी हुए। बीते दिनों पंचायत चुनाव में इनके पिता जीतेंद्र बालियान कृष्णपाल बालियान से 31 मतों से जीते थे। जीत के बाद वह कोरोना से जिदगी की जंग हार गए थे। पिता और ताऊ राहुल बालियान की कोरोना से मौत के बाद विश्वेंद्र उप चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे, लेकिन ग्रामीणों ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए तैयार किया।

बरला की प्रधान बनीं चुन्नी देवी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी के बरला में डेढ़ माह पूर्व हुई दिवंगत महिला प्रधान प्रीति की मां चुन्नी देवी ने उप चुनाव में जीत हासिल की है। दो मई को हुई मतगणना में बरला से प्रीति ने सीमा अंसारी को 175 वोटों से हराया था। शपथ लेने से पहले ही कोरोना से प्रीति की मौत हो गई थी। सोमवार को खंड विकास कार्यालय परिसर में हुई मतगणना में चुन्नी देवी को 2472 मत मिले, जबकि सीमा अंसारी को 1856 वोट मिले हैं। चुन्नी देवी। 616 वोटों से जीती हैं। 133 वोट निरस्त हुए। पूर्व में प्रीति ने 175 वोटों से जीत हासिल की थी। मतगणना के दौरान पुलिस बल तैनात रहा। दारोगा ने छीन ली माला

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में बरला प्रधान पद पर निर्वाचित हुई प्रधान चुन्नी देवी के जीत हासिल करते ही समर्थक खुशी से झूम उठे। ब्लाक के बाहर हल्ला काट रहे समर्थकों को पुलिस ने कई बार हड़काया। एक समर्थक ने ब्लाक में प्रधान के गले में डालने के लिए माला मंगवा ली, जिसे डयूटी पर तैनात दारोगा ने छीन लिया। समर्थक के न पहनाने का आश्वासन देने पर कोतवाल एचएन सिंह ने दारोगा से लेकर माला वापस कराई। बीडीसी पद पर अफसाना विजयी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मोरना ब्लाक मुख्यालय पर सोमवार को हुई मतगणना के दौरान भोपा गांव के वार्ड संख्या 36 पर क्षेत्र पंचायत सदस्य के पद पर उम्मीदवार अफसाना ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सविता को हराकर जीत हासिल की। अफशाना को 615 मत मिले हैं। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा। वहीं ग्राम पंचायत सदस्य पद पर मोरना में पिकी, तिस्सा में ज्योति व ममता, अली हसनैन, जौली में रोजी व मामचंद, ककराला में अनिल, लक्ष्मण दीपा, चौरावाला में अब्दुल रहमान,रश्मि राहुल, फिरोज, राजेशवती, मौसम व नितिन विजयी हुए। चौरावाला में एक वार्ड पर गुलजहां व शमशीदा को बराबर बराबर 197 मत मिले, जिसके बाद भाकियू नेत्री सोहनवीरी ने गुलजहां के नाम की पर्ची निकाली तो सहायक निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें विजयी घोषित किया।

छह गांवो में 27 सदस्य की मतगणना

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शाहपुर ब्लाक के छह गांव में 27 ग्राम पंचायत सदस्य पद पर उप चुनाव हुआ। विजयी सदस्यों को प्रमाण-पत्र दिए गए। चुनाव अधिकारी पुनीत कुमार ने बताया कि शाहपुर विकास खंड क्षेत्र के गांव पूरा में वार्ड 5 से मांगी, वार्ड 6 से अंजू, गांव ़खूबबापुर के 9 ग्राम पंचायत सदस्यों में वार्ड एक से अंकुल, वार्ड 3 से शिवानी, वार्ड 4 से विनय, वार्ड 5 से मेहरबान, वार्ड 6 से प्रदीप, वार्ड 7 से तेजपाल, वार्ड 9 से स्वाति, वार्ड 11 से प्रियंका, वार्ड 13 से वालेश गांव हाडौली के 3 ग्राम पंचायत सदस्य पर वार्ड 10 पर दीपा, वार्ड 11 पर नरेश पाल, वार्ड 13 पर राकेश, गोयला गांव के चार ग्राम पंचायत सदस्य पद पर वार्ड 10 में रविदर, वार्ड 11 से शिखा, वार्ड 12 से रजत, वार्ड 13 से रजनी शोरम के वार्ड नंबर 14 पर बबीता, बसधाड़ा गांव के 9 ग्राम पंचायत सदस्यों पर हुए चुनाव में वार्ड एक से शाहरुख, वार्ड 2 से इमराना, वार्ड 3 से नईमा, वार्ड 4 से शहजाद, वार्ड 5 से नाजिम, वार्ड 6 से अब्दुल रहमान, वार्ड 7 से फैसल व वार्ड 13 से दिलशाद विजयी घोषित हुए।

विजेताओं को मिले प्रमाण-पत्र

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जानसठ खंड विकास कार्यालय में हुई मतगणना के बाद पांच गांव के आठ सदस्यों को निर्वाचित घोषित किया गया। हाशमपुर खेड़ी सराय, चुडि़याला, संभलहेड़ा, सिकरेड़ा में हुए चुनाव में आठ सदस्यों को निर्वाचित किया गया। जिसमें संभलहेड़ा में रुकसाना, सिखरेड़ा में वार्ड दस से जोगेंद्र, वार्ड एक में पूनम, वार्ड दो से पूनम आदि समेत आठ सदस्यों को निर्वाचित घोषित किया गया। सभी निर्वाचित सदस्यों को प्रमाण-पत्र दिए गए। अंती में पक्ष के दो व विपक्ष के दो प्रत्याशी जीते

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली के अंती गांव में ग्राम पंचायत सदस्य के चार पदों पर हुए चुनाव की मतगणना और परिणाम की घोषणा सोमवार को हुई। विजेता प्रत्याशियों के नाम की घोषणा भी हुई। मतगणना स्थल पर एसडीएम, बीडीओ ने पुलिस बल के साथ निरीक्षण किया।

अंती गांव में वार्ड-3 में भगत सिंह (95), वार्ड-7 में शहजाद (92), वार्ड-8 सुधा (55) और वार्ड-11 में रविकुमार (78) मत लेकर विजेता बने हैं। एआरओ विश्वमित्र पाठक ने सभी विजेताओं को जीत का प्रमाण-पत्र सौंपा है। खंड विकास कार्यालय के सभागार पर हुई मतगणना का एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी, बीडीओ पवन कुमार विश्वकर्मा, एडीओ पंचायत योगेश्वर दत्त त्यागी ने निरीक्षण किया। पक्ष के दो व विपक्ष के दो प्रत्याशी जीते। खास यह है कि विजेता प्रत्याशी सुधा स्नातक हैं, जबकि दो प्राइमरी शिक्षा और एक हाईस्कूल उत्तीर्ण हैं।

chat bot
आपका साथी