जांच से संतुष्ट नहीं ग्रामीण, उठ रहे सवाल

खतौली के रतनपुरी क्षेत्र के सठेड़ी गांव में पूर्व प्रधान के कार्यकाल में हुए विकास कार्य मानक अनुरूप नहीं कराए जाने की खंड विकास विभाग के अधिकारियों की जांच-पड़ताल से ग्रामीण संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने जांच में खानापूर्ति का आरोप लगाया है। ग्रामीण मंगलवार को एसडीएम से मिले और खंड विकास विभाग के अलावा अन्य किसी अधिकारी से जांच कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:48 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:48 PM (IST)
जांच से संतुष्ट नहीं ग्रामीण, उठ रहे सवाल
जांच से संतुष्ट नहीं ग्रामीण, उठ रहे सवाल

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। खतौली के रतनपुरी क्षेत्र के सठेड़ी गांव में पूर्व प्रधान के कार्यकाल में हुए विकास कार्य मानक अनुरूप नहीं कराए जाने की खंड विकास विभाग के अधिकारियों की जांच-पड़ताल से ग्रामीण संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने जांच में खानापूर्ति का आरोप लगाया है। ग्रामीण मंगलवार को एसडीएम से मिले और खंड विकास विभाग के अलावा अन्य किसी अधिकारी से जांच कराने की मांग की है।

सठेड़ी गांव के राकेश व राजकुमार चौधरी ने पूर्व प्रधान के कार्यकाल में हुए पांच साल के विकास कार्यो की जांच की मांग की थी। ग्रामीणों का आरोप था कि निर्माण कार्यो में अनियमितता बरती गई है। इसी के चलते सोमवार को खंड विकास अधिकारी रत्नाकर सिंह ने टीम के साथ विकास कार्यो की जांच की थी। ग्रामीण ब्लाक अधिकारियों की जांच से संतुष्ट नहीं है। ग्रामीण मंगलवार को एसडीएम जीत सिंह राय से मुलाकात की और खंड विभाग से अलावा अन्य किसी विभाग से निर्माण कार्यो में अनियमितता की जांच करवाने की मांग की है। बताया कि वर्तमान प्रधान, पूर्व प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव सामूहिक शौचालय में कार्यरत स्वयं सहायता समूह की महिला को हटवाने की धमकी देते हैं। उसके खाते में आए मानदेय के रुपये निकलवा लिए। एसडीएम ने ग्रामीणों को तहसीलदार से निर्माण कार्यो की जांच करवाने का आश्वासन दिया है।

गंदगी व पथ प्रकाश को लेकर ईओ का किया घेराव

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। मिमलाना और न्याजूपुरा में साफ-सफाई और पथ प्रकाश व्यवस्था को लेकर लोगों ने ईओ का घेराव किया। उन्होंने कहा कि रात में मुख्य मार्गो पर अंधेरा पसरा रहता, जिससे चोरी की आशंका गहरा गई है। सफाई कार्य के लिए प्रतिदिन सफाईकर्मी नहीं आते हैं।

लोगों ने कहा कि नगरपालिका की टीम ने एक सप्ताह पूर्व दोनों मोहल्लों से एलईडी लाइट उतारी थी। इन्हें ठीक करने को कहा गया था। अभी तक दोबारा लाइट नहीं लगाई गई है। ईओ हेमराज सिंह का घेराव करते हुए कहा कि मिमलाना रोड जगह-जगह से टूटी हुई है। इस रोड को बनवाया जाए। सफाई कर्मचारी कूड़ा नहीं उठाते हैं। यदि उन्हें कूडा उठाने के लिए कहते हैं तो उक्त सफाई कर्मचारी लड़ने के लिए आते हैं। मुख्य मार्ग से नगरपालिका की टीम ने जो एलईडी लाइटें उतारी थीं वह अभी तक नहीं लगी हैं। इस मामले में ईओ ने पथ प्रकाश बाबू को तलब करते हुए लाइट सही कराकर लगाने के निर्देश दिए। साथ ही दोनों मोहल्लों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का आश्वासन दिया। लोगों ने कहा कि यदि एक सप्ताह में व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो कार्यालय के सामने धरना दिया जाएगा। इस दौरान ब्रजवीर सिंह, राजू, कमलेश कुमार व दिनेश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी