दस करोड़ से बनेंगी गांव-देहात की सड़कें

कचहरी स्थित एनआइसी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आनलाइन 36 सड़कों का शिलान्यास किया है जिसमें से 30 सड़कें जिला पंचायत और छह ग्राम्य विकास विभाग की हैं। करीब 10 करोड़ की लागत से इन्हें बनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:33 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 10:33 PM (IST)
दस करोड़ से बनेंगी गांव-देहात की सड़कें
दस करोड़ से बनेंगी गांव-देहात की सड़कें

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कचहरी स्थित एनआइसी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आनलाइन 36 सड़कों का शिलान्यास किया है, जिसमें से 30 सड़कें जिला पंचायत और छह ग्राम्य विकास विभाग की हैं। करीब 10 करोड़ की लागत से इन्हें बनाया जाएगा।

अपर मुख्य अधिकारी जीतेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाए जाने वाली सड़कों का शिलान्यास किया। एनआइसी कार्यालय में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, जिला पंचायत अध्यक्ष आंचल तोमर, एडीएम प्रशासन अमित कुमार, ग्राम्य विकास विभाग से रवि देवी उपस्थित रहीं। जिले की 36 सड़कों का शिलान्यास हुआ है, जिसमें से 30 सड़क जिला पंचायत विभाग की हैं। उन्होंने बताया कि जिला पंचायत की 30.26 किलोमीटर सड़क पर 7.97 करोड़ रुपये का खर्च आएगा, जबकि ग्राम्य विकास की सड़कों पर दो करोड़ रुपये से अधिक की लागत लगेगी। आनलाइन कार्यक्रम के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने अधिकारियों से निर्माण कार्य तेजी से कराने के निर्देश दिए। सड़क निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। चरथावल में सड़क निर्माण की गुणवत्ता को लेकर ई-टेंडर सहित अनेक उपाय किये जाने के बाद भी भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। ग्रामीणों ने घटिया सामग्री का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

किसान जसवीर त्यागी व सुभाषचंद त्यागी ने बताया कि दो वर्ष पूर्व आचार्य अभयदेव वेद गुरुकुल आश्रम में आयोजित तीन दिवसीय क्षेत्रीय वैदिक सम्मेलन में पंचायत राज मंत्री भूपेंद्र सिंह व राज्यमंत्री विजय कश्यप के साथ पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कस्बे से गुरुकुल तक की करीब दो किलोमीटर खस्ताहाल सड़क को बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे। करीब एक करोड़ की लागत से 24 फुट चौड़ी सड़क निर्माण का प्रस्ताव पास हुआ। किसानों का आरोप है कि सड़क की चौड़ाई कम कर दी और निर्माण में घटिया सामग्री लगाई जा रही है। किसानों का आरोप है कि विरोध करने या शिकायत करने पर ठेकेदार अभद्र व्यवहार करते हैं। किसानों ने सीएम पोर्टल व जिलाधिकारी से कर जांच कराने की मांग की है। शिकायत करने वालों में यतेंद्र त्यागी, प्रवीण कुमार, डा. बुद्धिमान त्यागी, प्रभाष कुमार व उमेश कुमार आदि हैं।

chat bot
आपका साथी