ाहन ने तोड़ा हाइट गेज, मार्ग पर लगा जाम

चौधरी चरण सिंह कांवड़ गंगनहर पटरी मार्ग पर वाहन चालक ने रेलवे पुल के पास लगे हाइट गेज को टक्कर मारकर तोड़ दिया। सड़क के बीच हाइट गेज गिरने से यातायात बाधित हो गया। क्रेन की मदद से टूटे हाइट गेज को हटवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 07:24 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 07:24 PM (IST)
ाहन ने तोड़ा हाइट गेज, मार्ग पर लगा जाम
ाहन ने तोड़ा हाइट गेज, मार्ग पर लगा जाम

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। चौधरी चरण सिंह कांवड़ गंगनहर पटरी मार्ग पर वाहन चालक ने रेलवे पुल के पास लगे हाइट गेज को टक्कर मारकर तोड़ दिया। सड़क के बीच हाइट गेज गिरने से यातायात बाधित हो गया। क्रेन की मदद से टूटे हाइट गेज को हटवाया गया।

गंगनहर पर भारी वाहनों के आवागमन पर अंकुश के लिए गंग नहर पुलों के पास हाइट गेज लगाए गए थे। यहां खतौली, रेलवे नहर पुल और सठेड़ी पुल के पास हाइट गेज लगाए गए थे। चौधरी चरण कांवड़ गंगनहर पटरी मार्ग के बीच हाइट गेज लगे होने से भारी वाहनों को वापस जाना पड़ता है। चालक वाहनों को हाइट गेज के नीचे से निकालने का प्रयास करते हैं, जिससे हाइट गेज टूट जाते हैं। ट्रक चालकों ने सठेड़ी और खतौली गंग नहर पुल के पास लगे हाइट गेज को पहले ही तोड़ दिया था। उसके बाद वहां दोबारा हाइट गेज नहीं लग पाए। रेलवे पुल के पास एक हाइट गेज लगा था। मंगलवार रात में वाहन चालक ने इस हाइट गेज को तोड़ दिया। हाइट गेज टूटकर सड़क के बीच गिर गया, जिससे नहर कांवड़ पटरी पर आवागमन प्रभावित रहा। बुधवार सुबह क्षतिग्रस्त हाइट गेज को क्रेन से हटवाया गया। इसके बाद यातायात सुचारु हो सका।

थम नहीं रहे भारी वाहनों के पहिए

गंगनहर पटरी मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित है। इसके बावजूद भारी वाहनों के पहिए पटरी मार्ग पर थम नहीं रहे हैं। वाहनों के बढ़ते दबाव के चलते हादसों में इजाफा हो रहा है। कोहरे के मौसम में यहां सफर अधिक विकट है। पुलिस भारी वाहनों की रोकथाम का प्रयास नहीं कर रही है। पुलिस की लापरवाही से भारी वाहन चालकों ने सुरक्षा के मद्देनजर लगवाए गए सभी हाइट गेज तोड़ दिए।

chat bot
आपका साथी