सहयोग की बेला से मिलेगी टीका अभियान को कामयाबी

खतौली तहसील सभागार में अधिकारियों ने ग्राम प्रधानों के साथ सामाजिक स्वास्थ्य व विकास आदि मुद्दों पर मंथन किया। कहा कि सहयोग से हर समस्या का समाधान संभव है। ग्राम प्रधान गांव में व्यवस्था सुदृढ़ बनाने में महत्वपूर्ण कड़ी हैं। कोरोना टीकाकरण अभियान मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य और विकास कार्यो में सहभागिता निभाएं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:59 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:59 PM (IST)
सहयोग की बेला से मिलेगी टीका अभियान को कामयाबी
सहयोग की बेला से मिलेगी टीका अभियान को कामयाबी

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। खतौली तहसील सभागार में अधिकारियों ने ग्राम प्रधानों के साथ सामाजिक, स्वास्थ्य व विकास आदि मुद्दों पर मंथन किया। कहा कि सहयोग से हर समस्या का समाधान संभव है। ग्राम प्रधान गांव में व्यवस्था सुदृढ़ बनाने में महत्वपूर्ण कड़ी हैं। कोरोना टीकाकरण अभियान, मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य और विकास कार्यो में सहभागिता निभाएं।

एसडीएम जीत सिंह राय, एमओआइसी डा. अवनीश कुमार, बीडीओ रत्नाकर सिंह, सीडीपीओ राहुल गुप्ता ने मंगलवार को प्रधानों के साथ कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान, विकास कार्यो, मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य, शिक्षा व कुपोषण आदि विषयों पर मंथन किया। एसडीएम जीत सिंह राय ने कहा कि अभी कई गांवों में कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान की स्थिति संतोषजनक नहीं है। इन गांवों में निगरानी समिति को सक्रिया किया जाए। स्वास्थ्य के प्रति उदासीनता न बरती जाए। सभी का मौलिक कर्तव्य हैं कि वे इस अभियान में सहयोग दें। कहा कि कोई भी बच्चा कुपोषित और अशिक्षित न रहे। ऐसे परिवारों की निगरानी कर उनको सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। उन्होंने कहा कि पशुओं की उपयोगिता नहीं होने पर उनको बेसहारा छोड़ दिया जाता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। गांवों में तालाबों पर अतिक्रमण, अस्थाई और स्थाई कब्जों की सूची तैयार कराई गई है। उन्होंने कहा कि जल संरक्षण के लिए तालाबों की स्वच्छता के प्रति सभी को ध्यान देना चाहिए। छोटे-छोटे विवादों का पक्ष-विपक्ष को विश्वास में लेकर गांव स्तर पर समाधान कराए। डा. अवनीश ने कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान की स्थिति की जानकारी दी। खंड विकास अधिकारी रत्नाकर सिंह ने विकास कार्यो के बारे में बताया। ग्राम पंचायत सचिवों और ग्राम प्रधानों से टीकाकरण अभियान में सक्रिय होने की अपील की। सीडीपीओ राहुल गुप्ता ने पोषाहार और कुपोषण आदि की जानकारी दी। ग्राम प्रधानों को इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीन से वोट डालने और ईवीएम मशीन लेकर भ्रांति को दूर करने की जानकारी दी गई। इस दौरान लोगों को सेहत का टीका लगवाने में अहम भूमिका निभाने वाले 28 प्रधानों को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी