नौ केंद्रों पर 22 सत्र में कल होगा टीकाकरण

दूसरे चरण के टीकाकरण की तैयारी शुरू हो गई है। शुक्रवार को जिले के नौ केंद्रों पर 22 सत्रों में टीकाकरण किया जाएगा। प्रत्येक सत्र में 100-100 हेल्थ वर्कर्स को टीका लगेगा। स्वास्थ्य विभाग प्रत्येक केंद्र पर गुरुवार तक टीका वायल उपलब्ध करा देगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:33 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:33 PM (IST)
नौ केंद्रों पर 22 सत्र में कल होगा टीकाकरण
नौ केंद्रों पर 22 सत्र में कल होगा टीकाकरण

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। दूसरे चरण के टीकाकरण की तैयारी शुरू हो गई है। शुक्रवार को जिले के नौ केंद्रों पर 22 सत्रों में टीकाकरण किया जाएगा। प्रत्येक सत्र में 100-100 हेल्थ वर्कर्स को टीका लगेगा। स्वास्थ्य विभाग प्रत्येक केंद्र पर गुरुवार तक टीका वायल उपलब्ध करा देगा।

कोरोना से बचाव के लिए देश में टीकाकरण अभियान प्रारंभ हो चुका है। 16 जनवरी को जिले की चार सीएचसी पर 320 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका लगाया गया था। इसके बाद शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने 22, 28 व 29 जनवरी को टीकाकरण की तैयारी शुरू कर दी थी। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने जिले के नौ केंद्र पर 22 सत्रों में टीकाकरण का निर्णय लिया। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शुक्रवार को जिले की मेघाखेड़ी, मोरना, बघरा तथा खतौली सीएचसी पर तीन -तीन सत्रों में तथा महिला अस्पताल, जानसठ एवं चरथावल तथा शाहपुर एवं पुरकाजी सीएचसी पर दो-दो सत्रों में टीकाकरण का निर्णय लिया गया है। प्रत्येक सत्र में 100 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। इस दौरान पहले सत्र में टीकाकरण से छूट गए स्वास्थ्यकर्मियों को भी टीकाकरण के लिए बुलावा भेजा जा रहा है। 13 में कोरोना वायरस की पुष्टि

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जिले के 13 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, जबकि 11 मरीज स्वस्थ होकर हास्पिटल से डिस्चार्ज हो गए। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से निजात दिलाने के लिए जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है। लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि एक-दूसरे से कम से कम छह फिट की शारीरिक दूरी बनाकर रखें। लोगों को साबुन से हाथ धोने तथा चेहरे पर मास्क लगाए रखने की हिदायत भी दी जा रही है। बताया कि बुधवार को आई रिपोर्ट के अनुसार जिले के 13 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई।

chat bot
आपका साथी