बैलेट पेपर में प्रत्याशी का निशान न होने पर हंगामा

भोपा के सिकंदरपुर गांव में प्राथमिक विद्यालय में पंचायत चुनाव के दौरान एक क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रत्याशी का चुनाव चिह्न बैलेट पेपर पर नहीं होने पर उम्मीदवार व उसके समर्थकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने चार निशान वाला मत-पत्र मंगवाया लेकिन तब तक 136 वोट डल चुके थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:07 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:07 AM (IST)
बैलेट पेपर में प्रत्याशी का निशान न होने पर हंगामा
बैलेट पेपर में प्रत्याशी का निशान न होने पर हंगामा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भोपा के सिकंदरपुर गांव में प्राथमिक विद्यालय में पंचायत चुनाव के दौरान एक क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रत्याशी का चुनाव चिह्न बैलेट पेपर पर नहीं होने पर उम्मीदवार व उसके समर्थकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने चार निशान वाला मत-पत्र मंगवाया, लेकिन तब तक 136 वोट डल चुके थे। प्रत्याशी ने डीएम से दोबारा चुनाव कराने की मांग की है।

विकास खंड मोरना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में बूथ संख्या 168 व 170 पर क्षेत्र पंचायत सदस्य के वार्ड संख्या नौ के लिए मतदान शुरू हुआ। राजवीर, यशपाल, पिकल व अशोक समेत चार उम्मीदवार मैदान में हैं। एक घंटे बाद राजवीर के समर्थकों ने बताया कि बैलेट पेपर में उनका चुनाव चिह्न नहीं है, लेकिन तब तक दोनों बूथ पर 136 वोट डल चुके थे। इसके बाद उम्मीदवार व उसके समर्थकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने चार निशान वाला मत-पत्र मंगवाकर मतदान शुरू कराया। पीठासीन अधिकारी मोहम्मद यामीन ने बताया कि जिन मतदाताओं की वोट डल चुके हैं उनकी सूची बनाकर उम्मीदवारों को दी गई है, उन्हें बुलाकर दोबारा से वोट डलवाया जा रहा है। पूर्व में डले तीन निशान वाले बैलेट पेपर की गिनती नहीं होगी। वहीं, प्रत्याशी राजवीर ने डीएम से दोबारा चुनाव कराने की मांग की है। बूथ पर पहुंचे तो डल चुका था वोट

सिकंदरपुर गांव निवासी शिवानी, अनूप, सुबोध व प्रमोद समेत कई मतदाता प्राथमिक विद्यालय में मतदान करने पहुंचे तो बूथ पर मौजूद मतदानकर्मियों ने बताया कि उनका वोट तो पहले ही डल चुका है। यह सुनते ही वह हैरान हो गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझाकर बूथ से बाहर भेजा। इसके बाद मतदान से वंचित मतदाताओं ने उच्च अधिकारियों को मोबाइल से अवगत कराया। वहीं, चौरावाला गांव में भी कई मतदाताओं ने बताया कि उनके वोट भी पहले ही डाले जा चुके हैं। बैलेट पेपर से चुनाव चिह्न गायब, महिला प्रत्याशी परेशान

चरथावल देहात के वार्ड 5 से ग्राम पंचायत सदस्य पद से चुनाव लड़ रहीं महिला प्रत्याशी सायरा पत्नी महमूद ने बैलेट पेपर से चुनाव चिह्न गायब देखा तो उनके होश उड़ गए, जबकि प्रत्याशी को अंगूर का चुनाव चिह्न आवंटित किया गया था। प्रत्याशी ने इसकी शिकायत जोनल मजिस्ट्रेट से की, लेकिन उसके बाद भी कोई समाधान नहीं निकला। महिला प्रत्याशी ने बैलेट पेपर से चुनाव चिह्न गायब होने के कारण, चुनाव आयोग से वार्ड 5 का चुनाव निरस्त करने की मांग की है। एसडीएम सदर का कहना है कि दो ही प्रत्याशियों का नामिनेशन हुआ था, इसलिए बैलेट पेपर में दो ही प्रत्याशियों के चुनाव चिह्न थे।

chat bot
आपका साथी