राशन न मिलने पर पूर्ति कार्यालय में हंगामा

शहरी क्षेत्र में बड़ी संख्या में राशन कार्डो से पात्रों की यूनिट काटे जाने के चलते क्षेत्रीय पूर्ति कार्यालय में हंगामा हो गया। एक साथ अधिक शिकायत आने पर लोगों ने कार्यालय कर्मचारियों से तत्काल कार्ड से कटी यूनिट जोड़कर राशन दिलाने की मांग की। पूर्ति निरीक्षक ने सभी को समस्या के समाधान का आश्वासन देकर शांत कराया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:31 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:31 PM (IST)
राशन न मिलने पर पूर्ति कार्यालय में हंगामा
राशन न मिलने पर पूर्ति कार्यालय में हंगामा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शहरी क्षेत्र में बड़ी संख्या में राशन कार्डो से पात्रों की यूनिट काटे जाने के चलते क्षेत्रीय पूर्ति कार्यालय में हंगामा हो गया। एक साथ अधिक शिकायत आने पर लोगों ने कार्यालय कर्मचारियों से तत्काल कार्ड से कटी यूनिट जोड़कर राशन दिलाने की मांग की। पूर्ति निरीक्षक ने सभी को समस्या के समाधान का आश्वासन देकर शांत कराया।

राशन कार्डो की जांच के लिए हो रही सीडिग के दौरान बड़ी संख्या में पात्रों के कार्ड और कार्ड पर परिवार के सदस्यों की यूनिट कट रही है, जिसके चलते लोगों को नवंबर महीने का राशन कोटेदारों ने अंगूठे का मिलान न होने के चलते नहीं दिया है। राशन से वंचित होने पर शुक्रवार को बड़ी संख्या में क्षेत्रीय पूर्ति कार्यालय में शिकायतों की भरमार हो गई। एक जैसी समस्या को लेकर कार्यालय में पहुंची भीड़ ने विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों पर चक्कर कटवाकर परेशान करने के आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। पूर्ति निरीक्षक अभिव्यक्त राणा से सभी को शांत कर उनकी समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। पात्रों ने आरोप लगाया कि वह पात्र हैं, लेकिन उनकी यूनिट बार-बार काटी जा रही है, जिसको जुड़वाने के लिए उन्हें कार्यालय में चक्कर काटने के साथ जनसुविधा केंद्रों पर आनलाइन चढ़वाने के लिए रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। उन्हें नवंबर का राशन नहीं मिला है, जिस कारण घर में खाद्यान की परेशानी पैदा हो गई है। लेखपाल को जारी की चेतावनी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जानसठ तहसील में तैनात लेखपाल के लंबे समय से अनुपस्थित रहने के चलते प्रशासन ने मामले में संज्ञान लिया है। लेखपाल व स्वजन को चेतावनी जारी कर कार्रवाई की तैयारी की है। एसडीएम अजय कुमार अम्बष्ट ने बताया कि ओमपाल सिंह पुत्र बलवंत सिंह निवासी 327 गांधीनगर जानसठ में लेखपाल के पद पर कार्यरत है। वह 18 मई, 2017 से ड्यूटी से अनुपस्थित चल रहे हैं और न ही उनके संबंध में कोई जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई है। उक्त लेखपाल के लिए प्रशासन ने अग्रिम कार्रवाई की चेतावनी जारी की है।

chat bot
आपका साथी