स्वच्छता की अहमियत समझ लोगों ने किया श्रमदान

बुढ़ाना में दैनिक जागरण के जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कस्बे के वार्ड छह और पारसी अड्डे पर सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान कस्बेवासियों ने सफाई अभियान में उत्साहपूर्वक भाग ले श्रमदान किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:17 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:17 PM (IST)
स्वच्छता की अहमियत समझ लोगों ने किया श्रमदान
स्वच्छता की अहमियत समझ लोगों ने किया श्रमदान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना में दैनिक जागरण के 'जागरण आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत कस्बे के वार्ड छह और पारसी अड्डे पर सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान कस्बेवासियों ने सफाई अभियान में उत्साहपूर्वक भाग ले श्रमदान किया।

जागरण के स्वच्छता अभियान के अंतर्गत कस्बे के वार्ड छह में सड़कों, गली, मोहल्लों में नाले-नालियों की सफाई और कूड़ा निस्तारण किया गया। सभासद उमा शर्मा के पुत्र नितिन ने लोगों की छोटी से छोटी समस्या का मौके पर निस्तारण कराया। कस्बा निवासी प्रमोद कुमार के बताने पर बिजली के खंभे की खराब लाइट बदलवायी गयी। 'जागरण आपके द्वार' कार्यक्रम में नगरवासियों में स्वच्छता को लेकर उत्साह देखने को मिला। लोगों ने संकल्प लिया कि अपने आसपास स्वच्छता और हरा-भरा वातावरण रखने के लिए सजग रहेंगे। सफाई अभियान में राधे, जीतेंद्र व प्रमोद आदि ने श्रमदान किया। इनका कहना है..

- वार्ड में तीन शौचालय व सीसी सड़कों का निर्माण कराया है। लोगों की समस्याओं को दूर कर उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करती हूं।

- उमा शर्मा, सभासद - मोहल्ले के सभी लोग और दुकानदार सफाई के प्रति जागरूक हैं। मकानों व दुकानों के आसपास की सफाई अपने आप भी करते रहते हैं।

- आकाश त्यागी, अधिवक्ता - सफाईकर्मियों और डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की गाड़ी का समय निर्धारित है। सफाई को लेकर मोहल्ले में किसी प्रकार की समस्या नहीं है।

- दीपक कुमार, वार्ड निवासी - दैनिक जागरण की ओर से समय-समय पर कार्यक्रम का आयोजन कर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करना सराहनीय प्रयास है।

- आदेश प्रजापति, वार्ड निवासी - हर मोहल्लेवासी को स्वच्छता के लिए श्रमदान करना चाहिए। सड़क व गलियां साफ होने से संक्रामक बीमारियों का डर नहीं रहता।

चंद्रकांता देवी, वार्ड निवासी

chat bot
आपका साथी