भूमिगत लाइन क्षतिग्रस्त, बिजली आपूर्ति बाधित

खतौली में डीएफसीसी का ट्रैक बिछाने को खोदाई कराई जा रही है। शुक्रवार रात रेलवे की निर्माण इकाई के कर्मचारियों ने विद्युत निगम की भूमिगत लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे कई गांव की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:34 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:34 PM (IST)
भूमिगत लाइन क्षतिग्रस्त, बिजली आपूर्ति बाधित
भूमिगत लाइन क्षतिग्रस्त, बिजली आपूर्ति बाधित

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। खतौली में डीएफसीसी का ट्रैक बिछाने को खोदाई कराई जा रही है। शुक्रवार रात रेलवे की निर्माण इकाई के कर्मचारियों ने विद्युत निगम की भूमिगत लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे कई गांव की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। इसके अलावा रेलवे के सिग्नल वायर भी टूट गए, जिससे रेल संचालन पर असर पड़ने से अफरातफरी मच गई। कड़ी मशक्कत के बाद रेलवे संचालन को सुचारु किया गया।

दिल्ली-टपरी वाया मेरठ-सहारनपुर रेल मंडल की मुख्य लाइन के निकट डीएफसीसी रेल ट्रैक का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए मुख्य ट्रैक के बराबर में खोदाई कर मिट्टी को समतल किया जा रहा है। शुक्रवार देर रात्रि रेलवे की निर्माण इकाई के कर्मचारियों ने खोदाई करते समय विद्युत निगम की भूमिगत लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे विद्युत लाइन में फाल्ट हो गया, जिस कारण खतौली देहात, जगत कालोनी, शेखुपराु, आर्यपुरी भूड़, जानसठ रोड समेत कई गांव की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। शनिवार सुबह विद्युत निगम के अधिकारियों ने कर्मचारियों को साथ लाइन की जांच की। फाल्ट दुरुस्त करने में करीब पंद्रह घंटे का समय लगा। विद्युत लाइन के लिए कर्मचारियों ने खोदाई कर सभी ज्वाइंट को दुरुस्त किया। उसके बाद विद्युत आपूर्ति बहाल हो सकी है। अवर अभियंता नरेश कुमार ने बताश कि भूमिगत लाइन से शेखपुरा, भूड़ के साथ कई गांव की बिजली आपूर्ति जुड़ी है।

एक्सप्रेस ट्रेनों को काशन देकर निकाला

जेसीबी ने रेल ट्रैक के अर्थ वायर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया, जिस कारण ट्रैक पर सिग्नल गायब हो गए। देर रात्रि करीब साढ़े नौ बजे स्वर्ण मंदिर एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन को काशन देकर निकाला गया। जगत कालोनी से बुआड़ा फाटक तक रेलवे के सिग्नल नहीं मिल पा रहे थे, जिस कारण रेल संचालन पर भी असर पड़ा। रेलवे कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत कर रात्रि में ही सिग्नल व्यवस्था को सुचारु किया।

chat bot
आपका साथी