स्वस्थ होने पर ढोल नगाड़ो के साथ डिस्चार्ज हुए दो मरीज

बालाजी चौक स्थित हार्ट केयर सेंटर पर एक सप्ताह पूर्व भर्ती किये गए कोविड-19 पाजिटिव दो मरीजों को उपचार के बाद स्वस्थ होने पर ढोल नगाड़ो की थाप पर हास्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 12:08 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 12:08 AM (IST)
स्वस्थ होने पर ढोल नगाड़ो के साथ डिस्चार्ज हुए दो मरीज
स्वस्थ होने पर ढोल नगाड़ो के साथ डिस्चार्ज हुए दो मरीज

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बालाजी चौक स्थित हार्ट केयर सेंटर पर एक सप्ताह पूर्व भर्ती किये गए कोविड-19 पाजिटिव दो मरीजों को उपचार के बाद स्वस्थ होने पर ढोल नगाड़ो की थाप पर हास्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। आइएमए जिला अध्यक्ष डा. एमएल गर्ग ने बताया कि हार्ट केयर सेंटर पर एक सप्ताह पूर्व आवास विकास कालोनी निवासी आयुष मित्तल तथा एटूजेड कालोनी निवासी अभिषेक को पाजिटिव पाए जाने पर भर्ती किया गया था। उपचार के दौरान स्वस्थ हो गए। जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

होम आइसोलेशन में गए कोविड हास्पिटल के सीएमएस

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर : कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान एक और निराशाजनक खबर आई है। संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए संचालित कोविड-19 हास्पिटल मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज के सीएमएस होम आइसोलेशन में चले गए हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों के बीच कार्य करने पर वह सुरक्षा की दृष्टि से आइसोलेट हुए हैं।

बढ़ते संक्रमण के बीच स्वास्थ्य सेवाओं में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के उपचार में कारगर मानी जाने वाली औषधि रेमडेसिविर इंजेक्शन का पहले ही टोटा चल रहा है। बार-बार आक्सीजन सिलेंडर की किल्लत लोगों की दहशत बढ़ा रही है। सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं को भले ही आक्सीजन की आवश्यक आपूर्ति हो रही है, लेकिन निजी चिकित्सालयों में आक्सीजन सिलेंडर के लिए हाहाकार की स्थिति है। इस दौरान मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज के सीएमएस डा. एसके बख्शी के होम आइसोलेशन में चले जाने की खबर भी निराशा बढ़ा रही है। डा. एसके बख्शी संक्रमित मरीजों के बीच कार्य करते मिले। सुरक्षा के मद्देनजर उन्होंने अपने आप को स्वयं ही होम आइसोलेट कर लिया।

बताया कि उन्हें कोरोना के कोई लक्षण नजर नहीं आए, लेकिन वह कोविड-19 टेस्ट कराएंगे। उसके बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। ज्ञातव्य है कि कुछ दिन पूर्व ही मेडिकल कालेज के तत्कालीन सीएमएस डा. कीर्ति गोस्वामी के स्थान पर वरिष्ठ चिकित्सक डा. एसके बख्शी को सीएमएस को प्रभार दिया गया था। मेडिकल कालेज में ही कोविड- 19 मरीजों का उपचार चल रहा है।

chat bot
आपका साथी