चौधरी अजित सिंह को अर्पित किए श्रद्धासुमन

रालोद प्रमुख चौधरी अजित सिंह की रस्म तेरहवीं पर पार्टी कार्यालय समेत जिले में विभिन्न स्थानों पर हवन हुआ। रालोद पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जीवनभर किसान हितों के लिए संघर्ष करते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:23 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:23 PM (IST)
चौधरी अजित सिंह को अर्पित किए श्रद्धासुमन
चौधरी अजित सिंह को अर्पित किए श्रद्धासुमन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। रालोद प्रमुख चौधरी अजित सिंह की रस्म तेरहवीं पर पार्टी कार्यालय समेत जिले में विभिन्न स्थानों पर हवन हुआ। रालोद पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जीवनभर किसान हितों के लिए संघर्ष करते रहे।

कोरोना संक्रमण के चलते चौधरी अजित सिंह की रस्म तेरहवीं पर संयुक्त श्रद्धांजलि सभा का आयोजन नहीं किया गया। शहर, कस्बों और गांवों में श्रद्धांजलि सभाएं हुई। सरकुलर रोड स्थित रालोद कार्यालय पर पदाधिकारियों ने हवन में आहुति दी। जिलाध्यक्ष अजित राठी ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि चौधरी अजित सिंह किसानों के सच्चे हमदर्द थे। जीवनभर किसानों, गरीबों के लिए कार्य करते रहे। रालोद के राष्ट्रीय सचिव राजपाल बालियान (पूर्व विधायक) ने कहा कि चौधरी अजित सिंह ने मंत्री पद पर रहते हुए भी किसानों हित के मुद्दों पर कोई समझौता नहीं किया। किसान के साथ भेदभाव का निर्भीकता व सार्वजनिक रूप से विरोध करते थे। प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक चौधरी ने कहा कि चौधरी साहब ने सहकारिता क्षेत्र को सरकारी नियंत्रण से मुक्त कराया। प्रदेश महासचिव सुधीर भारतीय ने कहा कि चौधरी अजित सिंह ने कौमी एकता पर बल दिया। 24 मार्च 2005 को संसद में कौमी एकता का मसौदा प्रस्तुत किया। इस दौरान पूर्व विधायक नवाजिश आलम, रामकरण पाल, पराग चौधरी, हर्ष राठी, हाजी राजू, योगराज सिंह,गौरव बालियान, यशपाल प्रमुख, जीतेंद बालियान, राजू वाल्मीकि, माधोराम शास्त्री, आशीष कुमार, मोहित मलिक, उदयवीर मास्टरजी, विनोद मेघाखेड़ी, नोमान बसी, राजीव बालियान, रमेश काकड़ा, विकास बालियान, पंकज राठी, ओमकार तोमर एडवोकेट व अनूप राठी एडवोकेट आदि उपस्थित रहे।

काजीखेड़ा-जगाहेड़ी जूनियर हाईस्कूल में ग्रामीणों ने हवन और शोकसभा कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान रालोद युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विदित मलिक, मानसिंह मलिक, जगपाल सिंह, कपिल मलिक, उदयवीर सिंह, संजीव मलिक, कुलदीप मलिक, प्रवीण मलिक व ओमवीर सिंह आदि मौजूद रहे। इसके साथ ही गांव-देहात में किसानों ने हवन में आहुति देकर और चौधरी अजित सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

सपा कार्यालय पर दी श्रद्धांजलि

चौधरी अजित सिंह को सपाइयों ने भी श्रद्धांजलि दी। महावीर चौक स्थित पार्टी कार्यालय पर शोकसभा में जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि उनके जीवन से सभी प्रेरणा लें और किसान-मजदूर हित में कार्य करें। इसके साथ ही सपा नेता चौधरी जयवीर सिंह के निधन पर शोक प्रकट किया गया। इस दौरान पूर्व विधायक अनिल कुमार, राकेश शर्मा, सचिन अग्रवाल, राजीव बालियान, राहुल वर्मा, डा. इसरार अल्वी व हिमांशु शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी