रानी लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि पर अर्पित किये श्रद्धासुमन

मुजफ्फरनगर जेएनएन। नगर के टाउनहाल रोड स्थित झांसी रानी चौक पर महारानी लक्ष्मीबाई की पु

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:18 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:18 PM (IST)
रानी लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि पर अर्पित किये श्रद्धासुमन
रानी लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि पर अर्पित किये श्रद्धासुमन

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। नगर के टाउनहाल रोड स्थित झांसी रानी चौक पर महारानी लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होने महारानी झांसी की रानी को महिलाओं की प्रेरणा स्त्रोत बताते हुए कहा कि रानी लक्ष्मीबाई ने हमारे देश की रक्षा करते हुए अंग्रेजों को मार भगाया था। हमें झांसी की रानी के पद चिह्नों पर चलना चाहिए, और उन जैसा बनने की कोशिश करना चाहिए। आज देशभर में झांसी की रानी की पुण्यतिथि मनाई जा रही हैं। इस दौरान विशाल गर्ग, अशोक बाटला सहित बीजेपी के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

उधर दूसरी ओर झांसी रानी चौक पर रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर समाजसेवी मनीष चौधरी के नेतृत्व में काफी लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी। मनीष चौधरी ने कहा कि आज महान वीरांगना झांसी रानी का बलिदान दिवस है। झांसी रानी ने देश की आजादी के लिए अंग्रेजी शासन के खिलाफ लडाई लड़ कर अपनी जान न्यौछावर कर दी थी। आज की महिलाओं को झांसी रानी की तरह निडर रहकर देश व समाज की सेवा करते रहना चाहिए। उन्होने झांसी रानी के बलिदान दिवस पर झांसी रानी पार्क की बदहाली देखकर नगरपालिका के प्रति नाराजगी भी प्रकट की। श्रद्धांजलि देने में सरदार अमरजीत सिंह सिडाना, केपी चौधरी, सुरेंद्र मित्तल, बिट्टू सिखेडा, एके गौतम, नवीन कश्यप, कुलदीप गोस्वामी, शंटी धीमान, राधेश्याम कश्यप, संजय मदान, नदीम अंसारी आदि मौजूद रहें।

बिरालसी गांव मे झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का बलिदान दिवस मनाया

संवाद सूत्र, चरथावल: ग्राम बिरालसी गांव के शिव मंदिर में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का बलिदान दिवस मनाया गया। स्वामी यशवीर महाराज ने चित्र पर पुष्पांजलि देकर कहा की झांसी की रानी लक्ष्मीबाई एक महान वीरांगना थी। हम सभी राष्ट्रवादियों को उन पर गर्व है। उन्होंने इस राष्ट्र भारत को अंग्रेजों की पराधीनता से मुक्त कराने के लिए और अपनी झांसी को सुरक्षित रखने के लिए युद्ध भूमि में वीरों की भांति शत्रु से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी, लेकिन अंग्रेजों की पराधीनता स्वीकार नहीं की थी। राष्ट्र के युवा वर्ग को झांसी की रानी के बलिदान से प्रेरणा लेकर राष्ट्र एवं हिदू धर्म की रक्षार्थ अपने जीवन को लगाना चाहिए,तभी भारत की अखंडता एवं हिदू धर्म सुरक्षित रह सकता हैं। यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। आचार्य मृगेंद्र ने कहा कि झांसी की रानी जैसे महायोद्धा कम ही होते हैं। अध्यक्षता प्रधान लोकेश कुमार व संचालन अभय कुमार ने किया। कार्यक्रम में मानसिह, प्रभात कुमार, अरविद कुमार, पंकज कुमार,अमित कुमार, राकेश शर्मा, नाहर सिंह , बबलू, संजय राणा, जितेंद्र चौहान, सुधीर कुमार, सुखपाल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी