सेंट फ्रांसिस हास्पिटल में अब कोविड मरीजों का उपचार

खतौली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित सेंट फ्रांसिस हास्पिटल को एल-प्रथम का कोविड सेंटर बनाया गया है। यहां अब कोविड संक्रमण से ग्रस्त मरीज का उपचार किया जाएगा। विधायक विक्रम सैनी ने सेंटर पर फीता काटकर शुभारंभ किया। उन्होंने एसडीएम के साथ हास्पिटल की व्यवस्था का जायजा लिया। मरीजों को भर्ती करने के लिए बनाए गए वार्डो को देखा। कोरोना संक्रमितों के लिए 40 बेड और आक्सीजन की व्यवस्था होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:02 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:02 AM (IST)
सेंट फ्रांसिस हास्पिटल में अब कोविड मरीजों का उपचार
सेंट फ्रांसिस हास्पिटल में अब कोविड मरीजों का उपचार

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली : राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित सेंट फ्रांसिस हास्पिटल को एल-प्रथम का कोविड सेंटर बनाया गया है। यहां अब कोविड संक्रमण से ग्रस्त मरीज का उपचार किया जाएगा। विधायक विक्रम सैनी ने सेंटर पर फीता काटकर शुभारंभ किया। उन्होंने एसडीएम के साथ हास्पिटल की व्यवस्था का जायजा लिया। मरीजों को भर्ती करने के लिए बनाए गए वार्डो को देखा। कोरोना संक्रमितों के लिए 40 बेड और आक्सीजन की व्यवस्था होगी।

कोरोना वायरस संक्रमण लोगों को जकड़ रहा है। नए संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन अलर्ट मोड पर है। कोरोना की जंग में प्रशासन हरसंभव प्रयास में लगा है। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित सेंट फ्रांसिस हास्पिटल को कोविड आइसोलेशन केंद्र बनाया गया है। रविवार को विधायक विक्रम सैनी, एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी, जिला पंचायत सदस्य मनोज राजपूत ने आइसोलेशन केंद्र का फीता काटकर शुभारंभ किया। मरीजों को भर्ती करने के लिए बनाए गए वार्डो की निरीक्षण किया। वार्डो की व्यवस्था का जायजा लिया। बताया कि सेंट फ्रांसिस हास्पिटल में आइसोलेशन केंद्र शुरू किया गया है। यहां 40 बेड के साथ आक्सीजन की व्यवस्था रहेगी। मरीजों के उपचार के लिए चिकित्सक मौजूद रहेंगे।

गांवों में बनाए जाएंगे आइसोलेशन सेंटर- उमेश मलिक

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक ने नगर पंचायत परिसर में चिकित्सकों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना की रोकथाम और उपचार के लिए कार्ययोजना बनाई। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति को आक्सीजन की कमी नही होने दी जाएगी।

विधायक उमेश मलिक ने बुढ़ाना नगर पंचायत परिसर में एसडीएम अजय कुमार, सीओ विनय गौतम, ठाकुर रामनाथ, ईओ ओम गिरी, डा. भानु प्रताप आदि के साथ कोविड के उपचार एवं रोकथाम को लेकर बैठक की। उमेश मलिक ने बताया कि बुढ़ाना और शाहपुर सीएचसी पर विधायक निधि से दस-दस आक्सीजन सिलेंडर किट पहुंच गई हैं। नगर पंचायत की ओर से पांच ई-रिक्शा स्वास्थ्य विभाग की टीम को लेकर कस्बे में सर्वे करेगी और कोविड के मरीजों की पहचान कर उनका उपचार करेगी। क्षेत्र के सभी गांवों में खाली पड़े स्कूलों में आइसोलेशन सेंटर बनाए जाएंगे, जहां पर ग्रामीणों के आक्सीजन लेवल एवं बुखार की जांच की जाएगी। इसके अलावा गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम घरों में जाकर जांच और सर्वे करेगी। कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को दवाई उपलब्ध कराई जाएगी। कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए नगर पंचायत की आक्सीजन सुविधा से युक्त दो एंबुलेंस 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। उमेश मलिक ने कहा कि बुढ़ाना विधानसभा क्षेत्र में किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज को आक्सीजन की समस्या होती है तो वो दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकता है। विधायक उमेश मलिक- 9412211911 एसडीएम अजय कुमार- 9454417005 भाजपा जिला महामंत्री विनीत कात्यायन- 8791188701

chat bot
आपका साथी