शिक्षक संस्थानों में ट्रांसफार्मर रखने पर बखेड़ा

चौ. छोटूराम इंटर कालेज और राजकीय इंटर कालेज में ट्रांसफार्मर रखने को लेकर मतभेद सामने आए हैं। प्रधानाचार्यों से बिजली विभाग ने स्वीकृति लिए बगैर ही पत्र जारी कर दिया। पत्र में राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल के निर्देश का हवाला दिया गया है। शिक्षण संस्थानों से जुड़े गणमान्य लोगों ने इस पर आपत्ति जताई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:32 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:32 PM (IST)
शिक्षक संस्थानों में ट्रांसफार्मर रखने पर बखेड़ा
शिक्षक संस्थानों में ट्रांसफार्मर रखने पर बखेड़ा

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। चौ. छोटूराम इंटर कालेज और राजकीय इंटर कालेज में ट्रांसफार्मर रखने को लेकर मतभेद सामने आए हैं। प्रधानाचार्यों से बिजली विभाग ने स्वीकृति लिए बगैर ही पत्र जारी कर दिया। पत्र में राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल के निर्देश का हवाला दिया गया है। शिक्षण संस्थानों से जुड़े गणमान्य लोगों ने इस पर आपत्ति जताई है।

ऊर्जा निगम के उपखंड अधिकारी-द्वितीय की ओर से चौ. छोटूराम इंटर कालेज और राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य को पत्र जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल के निर्देश पर सौंदर्यीकरण और अतिक्रमण हटाने के लिए ट्रांसफार्मर हटाए जाने हैं। ये ट्रांसफार्मर दोनों शिक्षण संस्थानों के प्रांगण में रखे जाने हैं। दोनों शिक्षण संस्थानों में दो-दो ट्रांसफार्मर रखे जाने हैं। प्रत्येक ट्रांसफार्मर के लिए 100 वर्ग मीटर जमीन विद्युत विभाग को आवंटित की जाए। पत्र में कहा गया कि है इस बारे में प्रधानाचार्य से सहमति प्रदान कर ली गई है। इस पत्र को लेकर कालेज से जुड़े पदाधिकारी और जाट समाज के लोगों में आक्रोश है। इंटरनेट मीडिया पर जाट समाज के लोगों ने आपत्ति जताई है।

अनुमति न ली और न देंगे

चौ. छोटूराम इंटर कालेज के प्राचार्य नरेश प्रताप सिंह और राजकीय इंटर कालेज के उप प्राचार्य ब्रिजेश कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि जो पत्र ऊर्जा निगम ने जारी किया है वह झूठा है। उनकी ओर से कोई अनुमति नहीं दी गई। शिक्षक संस्थान और छात्रहित में इस प्रकार की अनुमति दी भी नहीं जा सकती है। कालेज प्रांगण में ट्रांसफार्मर रखे जाना छात्रों की सुरक्षा से खिलावाड़ है। ऊर्जा निगम के अधिकारियों को राजकीय इंटर कालेज की बाउंड्री वाल के अंदर ट्रांसफार्मर रखने के लिए दूरभाष पर कहा गया था। चौ. छोटूराम इंटर कालेज के प्रांगण में ट्रांसफार्मर रखने का कोई निर्देश नहीं दिया।

- कपिल देव अग्रवाल, राज्यमंत्री चौ. छोटूराम इंटर कालेज के प्रांगण में ट्रांसफार्मर रखने का विरोध किया जाएगा। किसी के निर्देश पर बिजली विभाग को ऐसा कृत्य नहीं करने दिया जाएगा। इस बारे में प्रधानाचार्य समेत गणमान्य लोगों की जल्द बैठक होगी।

- जगदीश बालियान, अध्यक्ष जनपद जाट महासभा

chat bot
आपका साथी