बिजली का बिल जमा करने का दिया प्रशिक्षण

खतौली देहात क्षेत्र में उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए बिजलीघर की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। गांव में उचित दर के राशन विक्रेता की दुकान पर बिल जमा करने की सुविधा होगी। तहसील सभागार में शुक्रवार को उचित दर के राशन विक्रेताओं को उसका प्रशिक्षण दिया गया। ई-पाश मशीन से बिजली के बिल जमा करने की बारीकियों को समझाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:50 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:50 PM (IST)
बिजली का बिल जमा करने का दिया प्रशिक्षण
बिजली का बिल जमा करने का दिया प्रशिक्षण

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली देहात क्षेत्र में उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए बिजलीघर की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। गांव में उचित दर के राशन विक्रेता की दुकान पर बिल जमा करने की सुविधा होगी। तहसील सभागार में शुक्रवार को उचित दर के राशन विक्रेताओं को उसका प्रशिक्षण दिया गया। ई-पाश मशीन से बिजली के बिल जमा करने की बारीकियों को समझाया गया।

राशन विक्रेताओं को राशन वितरण के साथ ऊर्जा निगम के बिल जमा करने की भी जिम्मेदारी दी जा रही है। ऊर्जा निगम उन्हें एजेंट बनाएगा और बिल जमा करने पर उसका कमीशन मिलेगा। तहसील सभागार में शुक्रवार को क्षेत्र के उचित दर विक्रेताओं को ई-पाश मशीन से बिजली के बिल जमा करने का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षक अमित अग्रहरि व अभिषेक अग्रवाल ने बिजली के बिल कैसे जमा किए जाने हैं? इसकी बारीकियों को विस्तार से समझाया। जिला पूर्ति अधिकारी बीके शुक्ला व ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता सोमन सिंह ने भी उचित दर विक्रेताओं को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत ई-पाश मशीन के माध्यम से बिजली के बिलों को जमा कराए जाने की जानकारी दी। एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी ने विक्रेताओं को ई-पाश मशीन के माध्यम से उपभोक्ताओं के बिजली के बिल जमा कराने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में एसडीओ देहात पुष्पदेव व पूर्ति निरीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

बहलोलपुर-कुरालसी संपर्क मार्ग का शिलान्यास

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं ने शुक्रवार को मेरठ-करनाल हाईवे पर बहलोलपुर-कुरालसी संपर्क मार्ग का शिलान्यास किया।

बहलोलपुर गांव से कुरालसी संपर्क मार्ग के शिलान्यास के अवसर पर भाजपा नेता ठाकुर रामनाथ ने कहा कि इस मार्ग के बन जाने से ग्रामीणों को बेहतर सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि विज्ञाना, कुरालसी आदि गांवों के लोग कई वर्ष से इस मार्ग को बनाए जाने की मांग कर रहे थे। सांसद और क्षेत्रीय विधायक के प्रयासों से यह काम संभव हुआ है। उन्होंने बताया कि मार्ग निर्माण की कुल लागत के लिए 68 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं। इस मार्ग का दो किलोमीटर खड़ंजे से लेपन कार्य गन्ना विभाग द्वारा किया जाएगा। इस मौके पर मामचंद, ओमेंद्र मुखिया, हरपाल सिंह, धर्मवीर सिंह, सोनू, दिनेश, पवन कश्यप, सुरेश पंडित, दिलशाद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी