बुढ़ाना में घर-घर सर्वे के लिए दिया प्रशिक्षण

कस्बे के सरकारी अस्पताल में शनिवार को कोरोना संक्रमण वायरस को लेकर पांच से 15 जुलाई तक चलने जा रहे घर-घर सर्वेक्षण के लिए आशा आंगनबाड़ी और सुपरवाइजरों को प्रशिक्षण दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 11:46 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 11:46 PM (IST)
बुढ़ाना में घर-घर सर्वे के लिए दिया प्रशिक्षण
बुढ़ाना में घर-घर सर्वे के लिए दिया प्रशिक्षण

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। कस्बे के सरकारी अस्पताल में शनिवार को कोरोना संक्रमण वायरस को लेकर पांच से 15 जुलाई तक चलने जा रहे घर-घर सर्वेक्षण के लिए आशा, आंगनबाड़ी और सुपरवाइजरों को प्रशिक्षण दिया गया।

सीएचसी प्रभारी डॉ. विक्रांत चौधरी ने बताया कि पांच से 15 जुलाई तक कस्बा और देहात क्षेत्र में आशा और आंगनबाड़ी की दो सदस्यीय टीम घर-घर संपर्क करेगी। अभियान का उद्देश्य प्रत्येक घर का सर्वे करते हुए कोरोना से मिलते-जुलते लक्षणों, बुखार, खांसी, एकाएक सांस लेने में तकलीफ के मरीजों आदि की जानकारी जुटाना है। इससे कोरोना संक्रमितों को चिह्नित करने में आसानी होगी। प्रत्येक टीम में आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व एएनएम रहेंगी। सर्वेक्षण के दौरान सांस लेने में तकलीफ, खांसी व बुखार जैसे लक्षण वाले व्यक्तियों की सूचना टीम तत्काल सुपरवाइजर के माध्यम से प्रभारी चिकित्साधिकारी को देगी। सर्वेक्षण के लिए 95 टीम बनाई गई हैं, जिन्हें 19 सुपरवाइजर मॉनिटर करेंगे। इस दौरान बीएमसी सीमा, हरविदर, गीता, ज्योति आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी