आज 40 हजार लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जनपद में तीन अगस्त को वृहद स्तर पर कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत 40 हजार लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 12:47 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 12:47 AM (IST)
आज 40 हजार लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन
आज 40 हजार लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जनपद में तीन अगस्त को वृहद स्तर पर कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत 40 हजार लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है।

जनपद में मंगलवार को 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को 129 केंद्र के 147 बूथों पर कोरोना वैक्सीन की प्रथम व दूसरी डोज लगाई जाएगी। जिसके लिए नागरिक टीकाकरण स्थल पर जाकर सीधे ही अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आइडी, ड्राइविग लाइसेंस आदि में से कोई भी एक आइडी ला सकते हैं।

सीएमओ ने बताया कि मंगलवार को जनपद के समस्त ब्लाकों एवं नगरीय क्षेत्र में अभी तक का सबसे बड़ा कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने सभी जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि वह कोरोना से बचाव के लिए अपना कोविड टीकाकरण सुविधा अनुसार अपने निकटतम केंद्र पर जाकर अवश्य कराएं। आधार कार्ड लाइए, टीका लगवाकर जाइए

खतौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को बिना एडवांस बुकिग कराए कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी की है। एक दिनी अभियान को लक्ष्य नहीं रखा गया है, जितने लोग चार बजे तक बूथ पर पहुंच जाएंगे। सभी का टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए लाभार्थी को केवल अपना आधार कार्ड लेकर बूथ पर आना होगा।

कोविड-19 संक्रमण की तीसरी लहर की आंशका के चलते स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण पर विश्वास बढ़ने से लोगों का रुझान अधिक हो गया है। कलस्टर अभियान के भी सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। इसके चलते अब शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को टीका लगाने के लिए एक दिनी अभियान रखा गया है। इसमें एडवांस बुकिग की बाध्यता नहीं है। सीधे आधार कार्ड के माध्यम से टीका लगाया जाएगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इसके लिए तीन बूथ बने हैं। एक महिला वर्ग के लिए विशेष है, जबकि अन्य पर 18 से 44 वर्ष आयु को कोई भी व्यक्ति टीका लगवा सकता है। अभियान के लिए सीएचसी पर पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध कराई गई हैं। चिकित्सा प्रभारी डा. पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि मंगलवार को विशेष अभियान के माध्यम से टीकाकरण किया जाएगा। आधार कार्ड बूथ कर्मचारी को दिखाकर वैक्सीन लगवाई जा सकती है।

chat bot
आपका साथी