कोरोना संक्रमण से तीन की मौत, 781 में वायरस की पुष्टि

कोरोना महामारी में मौत और मरीज का आंकड़ा बढ़ रहा है। सोमवार को फिर से संक्रमण तीन जिदगी निगल गया जबकि 781 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है जिन्हें उपचार के लिए अस्पतालों में ले जाया गया और होम आइसोलेट किया गया है। जिले में एक्टिव केस का आंकड़ा भयावह हो चला है। वहीं चिकित्सकीय उपचार के बाद 434 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने के लिए चेताया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:33 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:33 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से तीन की मौत, 781 में वायरस की पुष्टि
कोरोना संक्रमण से तीन की मौत, 781 में वायरस की पुष्टि

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना महामारी में मौत और मरीज का आंकड़ा बढ़ रहा है। सोमवार को फिर से संक्रमण तीन जिदगी निगल गया, जबकि 781 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, जिन्हें उपचार के लिए अस्पतालों में ले जाया गया और होम आइसोलेट किया गया है। जिले में एक्टिव केस का आंकड़ा भयावह हो चला है। वहीं चिकित्सकीय उपचार के बाद 434 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने के लिए चेताया है।

कोरोना संक्रमण पिछले एक सप्ताह से तेजी से बढ़ा है। जिले में प्रतिदिन संक्रमण से ग्रस्त रोगियों की संख्या दहाई का आंकड़ा छू रही है। हालात इस कदर खराब हैं कि वायरस किशोरावस्था पर भी कब्जा कर रहा है। सोमवार को दस वर्ष की आयु के भी 19 मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा 40 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के मरीज सामने आए हैं। शहर के साथ देहात में भी संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इसके चलते प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने जागरूकता, सतर्कता के लिए कसरत तेज की है। गांवों में विद्यालयों को आइसोलेशन रूम में बदला गया है, जबकि शहरों में बेड की स्थिति कायम रखने को नर्सिग होम, कालेजों को खंगाला जा रहा है। सोमवार को जिले में संक्रमण से तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि 781 नए मरीज मिले हैं। सीएमओ डा. एमएस फौजदार ने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए घर में रहें। जरूरी होने पर ही घर से बाहर आएं तो पूरी सावधानी बरती जाए। जिले में संक्रमण के कारण अब तक 205 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। विभिन्न कोविड सेंटर, अस्पतालों में उपचार के बाद सोमवार को 434 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। इसके इतर, अभी 5985 रोगियों का विभिन्न स्थानों पर उपचार किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी