कोरोना से दो महिलाओं सहित तीन की मौत

कोरोना से दो महिलाओं सहित तीन की मौत

कोरोना संक्रमण के चलते गुरुवार को दो महिलाओं सहित तीन मरीजों की मौत हो गई जबकि 176 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं 90 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए।

JagranThu, 15 Apr 2021 11:11 PM (IST)

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। कोरोना संक्रमण के चलते गुरुवार को दो महिलाओं सहित तीन मरीजों की मौत हो गई, जबकि 176 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं 90 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। जिले में अब तक 10739 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चके हैं।

सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग सभी संभव कदम उठा रहा है। संक्रमण की दर बढ़ने के मद्देनजर लोगों का सावधान किया जा रहा है। सीएमओ ने बताया कि कोरोना के चलते मेडिकल कालेज में उपचाराधीन तीन मरीजों की मौत हो गई। इनमें कंबल वाला बाग निवासी 61 वर्षीय एक व्यक्ति सहित दो महिलाएं शामिल हैं। इनमें एक छपार निवासी महिला भी है। बताया कि लाकडाउन के बाद से अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 128 पर पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि उपचाराधीन मरीजों की संख्या अब 1507 है। जिले में 10739 लोग अब तक पाजिटिव पाए जा चुके हैं, जिनमें 9088 उपचार के बाद स्वस्थ भी हो चुके हैं। सीएमओ ने बताया कि गु़रुवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक जनपद में 176 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरोना नियंत्रण में टेस्टिग की भूमिका महत्वपूर्ण : डीएम

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर : डीएम ने कहा कि कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने में मेडिकल टेस्टिग की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है। कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए टेस्टिग कार्य पूरी तेजी से संचालित किया जाए।

डीएम सेल्वा कुमारी जे कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में अधिकारियों व मेडिकल स्टाफ के साथ बैठक कर रही थी। उन्होंने कहा कि कान्टेक्ट ट्रेसिग की कार्यवाही पर चिकित्सकों को विशेष ध्यान देना जरूरी है। आम जनता को नियमित रूप से मास्क, सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी का उपयोग करने के लिए जागरूक किया जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि अस्पताल व होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों से नियमित रूप से संवाद स्थापित किया जाए।

27 स्थानों पर खुलेंगे कोविड टेस्टिग बूथ

डीएम ने बताया कि बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत जनपद में 27 स्थानों पर कोविड टेस्टिग बूथ बनाए जाएंगे। इन बूथों पर कोरोना संक्रमण से बचने की सलाह, कोविड के संबंध में जानकारी भी दी जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.