जिले में आक्सीजन प्लांट के लिए चल रहा विचार : डा. संजीव

केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने शुक्रवार को कोरोना को लेकर विकास भवन सभागार में अफसरों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान नियमित जरूरत की वस्तुओं जरूरी दवाइयों आक्सीजन आदि की समुचित व्यवस्था के लिए अफसरों को दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 12:03 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 12:03 AM (IST)
जिले में आक्सीजन प्लांट के लिए चल रहा विचार : डा. संजीव
जिले में आक्सीजन प्लांट के लिए चल रहा विचार : डा. संजीव

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने शुक्रवार को कोरोना को लेकर विकास भवन सभागार में अफसरों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान नियमित जरूरत की वस्तुओं, जरूरी दवाइयों, आक्सीजन आदि की समुचित व्यवस्था के लिए अफसरों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान अफसरों को अवगत कराया कि उन्होंने आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता की है, जिसके लिए विचार चल रहा है। ।

कोरोना पाजिटिव होने के बाद स्वस्थ हुए केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मैदान में उतरे। उन्होंने विकास भवन में कोरोना को लेकर की गई व्यवस्था की समीक्षा और अन्य सुविधाएं बढ़ाने के लिए बैठक की। बैठक में मौजूद डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव, सीडीओ आलोक कुमार यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, सीएमओ महावीर सिंह फौजदार एवं बेगराजपुर मेडिकल कालेज के चिकित्सक मौजूद रहे। बैठक में आवश्यक रणनीति बनाकर विचार विमर्श किया गया। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री ने सीएम योगी आदित्यनाथ से बेगराजपुर मेडिकल कालेज में आक्सीजन प्लांट लगाने की फोन पर मांग की। बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला व बुढाना विधायक उमेश मलिक भी मौजूद रहे। इस दौरान अधिकारियों से संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए राय भी मांगी, जिसे अमल में लाया जा सके। शादियों पर लगेगा लाकडाउन का ग्रहण

जानसठ। शनिवार को शादियों के साए पर लाकडाउन का ग्रहण लगेगा। जिसके कारण लोगों को अपने बच्चों की शादियां करने में खासी परेशानी का सामना करना पडेगा। एसडीएम ने बताया कि यदि शादी में पचास से अधिक लोग एक जगह जुटे तो कार्रवाई की जाएगी।

कई महीने बाद शादियों का शुभ मुहूरत शनिवार से शुरू होने बाद से बहुत शादियों के कार्ड बट चुके हैं। लेकिन एकाएक लाकडाउन की घोषणा होने से बहुत शादियों पर ग्रहण लग गया है। शनिवार को लाकडाउन होने के चलते कई शादियां तो लोगों ने आगे बढ़ा दी हैं, लेकिन कुछ लोगों की शादियां तय समय पर ही होंगी। उनके लिए समस्या है कि लोगों ने हजारों कार्ड बांट रखे हैं, लेकिन लोगों के लाकडाउन के चलते बहुत कम लोगों के आने की संभावना है। जिससे लोगों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। लोगों को अपने बच्चों की शादी के लिए कोविड के नियम मानने पडेंगे तो साधारण तरीके से ही अपनी बच्ची को विदा करना पड़ेगा। एसडीएम जयेंद्र कुमार ने बताया कि कोविड की गाइड लाइन के अनुसार केवल एक शादी में 50 लोग ही एकत्र हो सकेंगे। यदि कहीं पर इससे अधिक एकत्र होने की सूचना मिलेगी तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी