शुकतीर्थ में गंगा दशहरा पर नहीं होगा मुख्य स्नान

प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के चलते पौराणिक तीर्थनगरी शुकतीर्थ में 20 जून को होने वाले ज्येष्ठ गंगा दशहरे के मुख्य स्नान पर रोक लगा दी है। नगरी के चारों ओर बैरिकेडिंग की जाएगी। श्रद्धालुओं के वाहनों को किसी भी सूरत में नगरी में प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा। मुजफ्फरनगर मोरना शुकतीर्थ मार्ग पर चलने वाली प्राइवेट यात्री बसें भी बंद रहेगी। मृतकों की आत्मा की शांति के लिए दीपदान करने जाने वाले श्रद्धालुओं को नगरी में जाने की अनुमति होगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:27 PM (IST)
शुकतीर्थ में गंगा दशहरा पर नहीं होगा मुख्य स्नान
शुकतीर्थ में गंगा दशहरा पर नहीं होगा मुख्य स्नान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के चलते पौराणिक तीर्थनगरी शुकतीर्थ में 20 जून को होने वाले ज्येष्ठ गंगा दशहरे के मुख्य स्नान पर रोक लगा दी है। नगरी के चारों ओर बैरिकेडिंग की जाएगी। श्रद्धालुओं के वाहनों को किसी भी सूरत में नगरी में प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा। मुजफ्फरनगर, मोरना शुकतीर्थ मार्ग पर चलने वाली प्राइवेट यात्री बसें भी बंद रहेगी। मृतकों की आत्मा की शांति के लिए दीपदान करने जाने वाले श्रद्धालुओं को नगरी में जाने की अनुमति होगी।

ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर मेला आयोजन को लेकर मंगलवार को जिला पंचायत के निरीक्षण भवन पर एसडीएम जानसठ जयेंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में उपरोक्त निर्णय लिया गया। बैठक में जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी जीतेंद्र कुमार, बीडीओ प्रभात कुमार श्रीवास्तव, एडीओ चंद्रप्रकाश शर्मा, सीओ गिरजा शंकर त्रिपाठी, श्री गंगा सेवा समिति के महामंत्री महकार सिंह, मैनेजर देवेंद्र आर्य, बस यूनियन के अध्यक्ष प्रदीप सहरावत, राजपाल सैनी, विनोद शर्मा, भाकियू के सर्वेद्र राठी, राजकुमार व अंजुम जैदी आदि मौजूद रहे।

बाजारों में उमड़ी भीड़, चौक-चौराहों पर लगा जाम

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जिले में लाकडाउन खत्म होने के बाद बाजारों में भारी भीड़ उमड़ रही है। दो दिन की बंदी के बाद शहर में भीड़ उमड़ पड़ी। स्थिति यह है कि लोग न तो शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं और न ही मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। भीड़ के कारण शहर के मुख्य चौराहों पर जाम लगा रहा।

जिले में लाकडाउन समाप्त होने के बाद शनिवार और रविवार को बंदी रहती है। दो दिन की बंदी के बाद सोमवार को शहर में भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। मंगलवार को भी कमोबेश यही स्थिति रही। मंगलवार को साप्ताहिक बंदी रहती है, लेकिन बाजार खुले रहे। बाजारों में लोगों की भारी भीड़ रही। भीड़ के कारण भगत सिंह रोड, शिव चौक, मालवीय चौक, प्रकाश चौक, नावेल्टी चौक समेत शहर के मुख्य चौराहों पर जाम लगा रहा। जाम में फंसे लोग धूप में बिलबिलाते रहे। यातायात पुलिस भी जाम खुलवाने के लिए मशक्कत करती रही। घंटों की मशक्कत के बाद जाम खुला तो लोगों ने राहत की सांस ली। उधर, बाजारों में अगर भीड़ की यही स्थिति रही तो कोरोना संक्रमण बढ़ने से इन्कार नहीं किया जा सकता।

chat bot
आपका साथी