वित्तविहीन विद्यालयों से नहीं होगा भेदभाव : श्रीचंद शर्मा

मोरना के भोकरहेड़ी कस्बे के इंटर कालेज में आयोजित सम्मान एवं विदाई समारोह में मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य शिक्षक श्रीचंद शर्मा ने कहा कि संस्कारवान बच्चों को तैयार करने में माता-पिता और शिक्षकों की बड़ी भूमिका है। सरकार के स्तर पर वित्तविहीन विद्यालयों के साथ भेदभाव नहीं होगा और सरकार मृतक आश्रितों को नौकरियों में वरीयता देगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:56 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:56 PM (IST)
वित्तविहीन विद्यालयों से नहीं होगा भेदभाव : श्रीचंद शर्मा
वित्तविहीन विद्यालयों से नहीं होगा भेदभाव : श्रीचंद शर्मा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मोरना के भोकरहेड़ी कस्बे के इंटर कालेज में आयोजित सम्मान एवं विदाई समारोह में मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य शिक्षक श्रीचंद शर्मा ने कहा कि संस्कारवान बच्चों को तैयार करने में माता-पिता और शिक्षकों की बड़ी भूमिका है। सरकार के स्तर पर वित्तविहीन विद्यालयों के साथ भेदभाव नहीं होगा और सरकार मृतक आश्रितों को नौकरियों में वरीयता देगी।

उन्होंने कहा कि विद्यालयों के विकास के लिए धनराशि की कमी नहीं होने दी जाएगी तथा नियुक्तियों में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी । शिक्षकों की पेंशन संबंधी शिकायतों को दूर किया जाएगा। जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल ने कहा कि शिक्षकों पर भरोसा करें। ब्लाक प्रमुख अनिल राठी, पूर्व चेयरमैन राजेश कुमार, मदन पाल सिंह, प्रधानाचार्य कैप्टन प्रवीण चौधरी, प्रबंधक डा. करणवीर सिंह आदि ने भी संबोधित किया। इस दौरान शिक्षक कीरत सिंह के सेवानिवृत्त होने पर उन्हें भावभीनी विदाई दी गई। छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। एनसीसी के छात्रों ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में रामकुमार शर्मा, डा. वीरपाल सहरावत , ब्रजवीर सिंह, सतीश सहरावत, भूदेव सिंह, प्रधानाचार्य राकेश कुमार, फूलचंद्र, आदित्य सक्सेना, नीरज बालियान, पंकज माहेश्वरी, कृष्णपाल, राजन शर्मा, कर्मवीर सिंह व अमित पंवार आदि मौजूद रहे।

शिक्षकों ने धरना-प्रदर्शन की बनाई रूपरेखा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक खतौली में बीआरसी भैंसी पर हुई। वक्ताओं ने पुरानी पेंशन बहाली समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन के संबंध में विचार-विमर्श किया। कमेटी का भी गठन किया गया।

प्राथमिक शिक्षक संघ के सहारनपुर मंडल व मुजफ्फरनगर जिलाध्यक्ष बालेंद्र कुमार ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली व अन्य मांगों को लेकर 28 अक्टूबर को जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली कराने की मांग पर सभी शिक्षक और कर्मचारी एकजुट है। शिक्षकों की समस्या को देखते हुए एक कमेटी भी गठित की गई। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजीव बालियान ने कहा कि सभी में एकजुटता रहनी चाहिए। अवनीश राठी व इंदु भूषण शर्मा ने भी विचार रखे। अध्यक्षता प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेंद्र भारती ने की। बैठक में कपिल पंवार, पूनम रानी, विजय वर्मा, नरेश कुमार, ऊषा, पूनम, रोहित बालियान, अनुज, पारुल, सीमा, हरीश गिरी, अरुण तोमर, अंकित, अमीर आजम, कीर्ति व मोहित आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी