जल निकासी का हो समाधान, नगर में हो पार्क का निर्माण

मीरापुर नगर पंचायत में गंदे पानी की निकासी सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। नगर को इस समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है। साथ ही कस्बे में सुबह-शाम को टहलने के लिए पार्क की व्यवस्था भी नहीं है। दैनिक जागरण आपके द्वार के तहत दैनिक जागरण की टीम लोगों के बीच पहुंची तो एक सुर में जल निकासी की बाधा से छुटकरा दिलाने व पार्क बनवाने की मांग उठी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:38 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:38 PM (IST)
जल निकासी का हो समाधान, नगर में हो पार्क का निर्माण
जल निकासी का हो समाधान, नगर में हो पार्क का निर्माण

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मीरापुर नगर पंचायत में गंदे पानी की निकासी सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। नगर को इस समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है। साथ ही कस्बे में सुबह-शाम को टहलने के लिए पार्क की व्यवस्था भी नहीं है। 'दैनिक जागरण आपके द्वार' के तहत दैनिक जागरण की टीम लोगों के बीच पहुंची तो एक सुर में जल निकासी की बाधा से छुटकरा दिलाने व पार्क बनवाने की मांग उठी।

दैनिक जागरण की टीम गुरुवार को मीरापुर नगर पंचायत के वार्ड-दो में पहुंची तो लोगों ने सभासद नईम मंसूरी की मौजूदगी में वाल्मीकि बस्ती में होने वाली गंदे पानी के भराव की समस्या से छुटकारा दिलाने की मांग की। वहीं लोगों ने नगर पंचायत के सफाई कराने की तारीफ की तथा सड़क निर्माण के कार्य की सराहना की। नागरिकों ने बताया कि नगर में मुख्य सड़कों पर अत्यधिक ट्रैफिक होने के कारण सुबह-शाम टहलने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। पूर्व में कई लोग टहलने के दौरान वाहनों की चपेट में आकर घायल भी हुए हैं। नागरिकों ने नगर में पार्क बनवाने की भी मांग की है।

नगर में जलभराव की समस्या तो मुख्य है ही पार्क व खेल मैदान न होने से भी लोगों को दिक्कत होती है। नगर के चारों ओर नेशनल हाईवे है। यदि कोई हाईवे पर टहलने के लिए जाता है तो दुर्घटना का भय बना रहता है। जल निकासी की समस्या व नगर में पार्क व खेल मैदान बनवाने के लिए बोर्ड बैठक में भी मांग की गई है। अधिकतर लोग सहमत भी हैं। उच्चाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के सहयोग से जल्द ही दोनों समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।

- नईम मंसूरी, सभासद वार्ड-दो

नगर में चारों ओर जलभराव की समस्या बनी हुई है। तालाब की सफाई न होने के कारण थोड़ी सी बारिश में ही वाल्मीकि बस्ती व पड़ाव चौक में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है। लोगों को गंदे पानी के बीच से ही गुजरना पड़ता है।

- पारस वाल्मीकि

सभासद ने वार्ड-दो में सड़कों का निर्माण कराया तथा सफाई व्यवस्था को भी ठीक किया है। वार्ड में करीब दो बीघा भूमि खाली पड़ी है, जिसमें पौधारोपण किया जा सकता है। इससे सौंदर्यीकरण के साथ वातावरण भी स्वच्छ होगा।

- शान मोहम्मद

नगर में सौर ऊर्जा लाइट लगी हुई हैं, लेकिन कई माह पूर्व इनकी बैट्री खराब होने की बात कहकर बैट्री उतार दी गई थी और आज तक नही रखी गई है। नगर पंचायत को सौर ऊर्जा लाइटों को पुन: चालू कराना चाहिए।

- सलीम

नगर में पार्क बनवाए जाने की बेहद जरूरत है। लोगों को सुबह-शाम टहलने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। साथ ही नगर में बच्चों के लिए खेल मैदान बनवाने जाने की भी जरूरत है। खेल मैदान बनने से बच्चों की प्रतिभा निखर कर सामने आएगी।

- मोहसिन।

chat bot
आपका साथी