गंगा स्नान को लेकर हाईवे पर अफरा-तफरी

गंगा स्नान को लेकर हाईवे पर अफरा-तफरी

पुरकाजी में कार्तिक गंगा स्नान को लेकर कोरोना महामारी के बीच हाईवे पर श्रद्धालुओं के वाहनों की भीड़ रही। उत्तराखंड बार्डर पर जाम के हालात बन जाने पर वाहन सूबे की ओर लौट आए। भीड़ से बचने को यात्रियों ने गंग नहर की राह पकड़ी। सोमवार को कार्तिक गंगा स्नान था। गंगा नहाने के लिए दिल्ली राजस्थान व हरियाणा आदि राज्यों के तीर्थयात्री इस दिन हरिद्वार का रुख करते हैं। कोविड-19 के चलते इस बार गंगा स्नान को लेकर हर तरफ प्रशासन बहुत सख्त है। इसी के चलते उत्तराखंड बार्डर पर भी सख्ताई के हालात रहे। सुबह से ही वहां वाहनों की लाइनें लगने पर उधर से वाहन सूबे की ओर लौट चले। वापस आने वालों ने कस्बे के बीच से होते हुए हरिद्वार जाने के लिए गंग नहर की राह पकड़ी। इस कारण पुराने हाईवे बाइपास लक्सर हाईवे और गंग नहर पटरी पर उत्तराखंड की ओर जाने वाले वाहनों में अफरा-तफरी नजर आई।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 09:57 PM (IST) Author: Jagran

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में कार्तिक गंगा स्नान को लेकर कोरोना महामारी के बीच हाईवे पर श्रद्धालुओं के वाहनों की भीड़ रही। उत्तराखंड बार्डर पर जाम के हालात बन जाने पर वाहन सूबे की ओर लौट आए। भीड़ से बचने को यात्रियों ने गंग नहर की राह पकड़ी। सोमवार को कार्तिक गंगा स्नान था। गंगा नहाने के लिए दिल्ली, राजस्थान व हरियाणा आदि राज्यों के तीर्थयात्री इस दिन हरिद्वार का रुख करते हैं। कोविड-19 के चलते इस बार गंगा स्नान को लेकर हर तरफ प्रशासन बहुत सख्त है। इसी के चलते उत्तराखंड बार्डर पर भी सख्ताई के हालात रहे। सुबह से ही वहां वाहनों की लाइनें लगने पर उधर से वाहन सूबे की ओर लौट चले। वापस आने वालों ने कस्बे के बीच से होते हुए हरिद्वार जाने के लिए गंग नहर की राह पकड़ी। इस कारण पुराने हाईवे, बाइपास, लक्सर हाईवे और गंग नहर पटरी पर उत्तराखंड की ओर जाने वाले वाहनों में अफरा-तफरी नजर आई।

बरला में हाईवे पर लगे जाम से राहगीरों को परेशानी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। छपार में बरला चौराहे पर निर्माणाधीन अंडरपास के चलते सोमवार को हाईवे पर जाम लग गया, जिससे राहगीरों को कठिनाई का सामना करना पड़ा। पुलिस को भी जाम खुलवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी।

छपार क्षेत्र में नेशनल हाईवे-58 पर स्थित बरला गांव में अंडरपास निर्माण का कार्य चल रहा है, जिससे वहां पर प्रतिदिन जाम की स्थिति रहती है। सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा पर हरिद्वार गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही, जिसके चलते बरला में सुबह से ही जाम लग गया। हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। जाम में फसे राहगीरों को कठिनाई का सामना करना पडा। बरला व आसपास के ग्रामीण भी जाम से परेशान दिखे। लोगों को सड़क पार करने के लिए भी काफी इंतजार करना पडा। बरला चौकी पुलिस को भी जाम खुलवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। ग्रामीणों ने प्रशासन से शीघ्रता से अंडरपास का निर्माण कराने की मांग की है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.