अनूसूचित बस्ती से पानी निकालने का काम शुरू

जानसठ के सिकंदरपुर गांव में अनुसूचित बस्ती में जलभराव का समाचार दैनिक जागरण में छपते ही गांव की बस्ती से पानी निकालने की कवायद शुरू हो गई है। गांव प्रधान ने जेसीबी लगाकर पानी की निकासी के लिए खोदाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 12:23 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 12:23 AM (IST)
अनूसूचित बस्ती से पानी निकालने का काम शुरू
अनूसूचित बस्ती से पानी निकालने का काम शुरू

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। जानसठ के सिकंदरपुर गांव में अनुसूचित बस्ती में जलभराव का समाचार दैनिक जागरण में छपते ही गांव की बस्ती से पानी निकालने की कवायद शुरू हो गई है। गांव प्रधान ने जेसीबी लगाकर पानी की निकासी के लिए खोदाई शुरू कर दी है।

मीरापुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव की अनुसूचित बस्ती में कई माह से जलभराव की समस्या बनी हुई थी। सोमवार के अंक में दैनिक जागरण ने इसे जलभराव से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन नामक शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित किया। समाचार छपते ही गांव प्रधान ने जेसीबी मंगाकर अनुसूचित बस्ती से पानी निकालने की कवायद शुरू कर दी है। गांव प्रधान जहीर आलम ने बताया कि पूर्व प्रधान ने चुनाव हारने के बाद बस्ती का पानी भी अपने खेतों में जाना बंद कर दिया था। वहां से नाला बहुत दूर होने के कारण पानी की निकासी नहीं हो पाने के कारण जलभराव की समस्या उत्पन्न हो रही थी। सोमवार से जेसीबी लगाकर पानी निकाले के प्रयास किए जा रहे है। शीघ्र ही गांव के लोगों को इस समस्या से निजात मिल जाएगी।

नाला की पटरी पर अवैध निर्माण कराने का आरोप

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। जानसठ नगर पंचायत सदस्य ने नाले की पटरी पर अवैध निर्माण कराने का आरोप नगर पंचायत पर लगाते हुए एसडीएम से गुहार लगाई है। एसडीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

नगर पंचायत सदस्य अनुज सैनी ने एसडीएम जयेंद्र कुमार को पत्र देकर बताया कि बाजार में निरीक्षण भवन के सामने से निकलने वाले बड़े नाले पर कुछ लोगों ने तो अवैध निर्माण कर रखा है। अब भी कई लोग वहां अवैध निर्माण कर रहे हैं, जिससे नाले की पटरी पर चलना दूभर हो गया है। पटरी पर नगर पंचायत ने सड़क का भी निर्माण कर रखा है। उन्होंने एसडीएम से मांग की है कि मामले की जांच कर शीघ्र ही नाले की पटरी पर होने वाले निर्माण कार्य को रोका जाए। एसडीएम ने ईओ विनोद शुक्ला को जांच करके रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी