मौलाना कलीम को कानूनी सहायता देंगे सपा नेता

समाजवादी पार्टी मौलाना कलीम सिद्दीकी के पक्ष में खुलकर सामने आ गई है। रविवार को सपा का प्रतिनिधिमंडल फुलत गांव पहुंचा। वहां कलीम सिद्दीकी के पुत्र व कुटुंब के स्वजन से मुलाकात की। सपाइयों ने मौलाना के पुत्र को कानूनी रूप से हर संभव मदद का भरोसा दिया है। कहा कि एटीएस ने जल्दबाजी में मौलाना के खिलाफ कार्रवाई की है। सपाइयों ने ग्रामीणों से बातचीत कर उसकी रिपोर्ट आलाकमान तक पहुंचाने का दावा किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:18 PM (IST)
मौलाना कलीम को कानूनी सहायता देंगे सपा नेता
मौलाना कलीम को कानूनी सहायता देंगे सपा नेता

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी मौलाना कलीम सिद्दीकी के पक्ष में खुलकर सामने आ गई है। रविवार को सपा का प्रतिनिधिमंडल फुलत गांव पहुंचा। वहां कलीम सिद्दीकी के पुत्र व कुटुंब के स्वजन से मुलाकात की। सपाइयों ने मौलाना के पुत्र को कानूनी रूप से हर संभव मदद का भरोसा दिया है। कहा कि एटीएस ने जल्दबाजी में मौलाना के खिलाफ कार्रवाई की है। सपाइयों ने ग्रामीणों से बातचीत कर उसकी रिपोर्ट आलाकमान तक पहुंचाने का दावा किया है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पहुंचे सपाइयों ने मदरसे के साथ मौलाना कलीम के पैतृक आवास की जानकारी ली। इसके बाद मौलाना के पैतृक आवास पर उनके पुत्र अहमद सिद्दीकी और कुटुंब के लोगों से मुलाकात की। सपाइयों ने कहा कि संकट की घड़ी में वह मौलाना व उनके स्वजन के साथ हैं। कानून के दायरे में रहकर समाजवादी पार्टी हरसंभव मदद करेगी। बताया गया है कि सपाइयों ने मौलाना के बेटे से अब तक हुई कार्रवाई का ब्योरा लिया है। साथ ही स्वजन को धैर्य से कार्य लेने के लिए ढांढस बंधाया है। प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी, जिला महासचिव जिया चौधरी, पूर्व सांसद राजपाल सैनी, पूर्व जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप, पूर्व विधायक अनिल कुमार, पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामलाल उर्फ बच्ची सैनी, हाजी लियाकत, पूर्व मंत्री उमा किरण, सतेंद्र सैनी, अब्दुल्ला राणा, पूर्व मंत्री महेश बंसल, शिवान सैनी, गौरव जैन, मेराजुद्दीन तेवड़ा, राजीव बालियान, विनय पाल प्रमुख आदि मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी का कहना है कि रविवार को सपा का प्रतिनिधमंडल फुलत गांव गया था, जहां मौलाना के पुत्र से वार्ता करने के साथ हर संभव मदद का भरोसा दिया है। मुलाकात संबंधित जानकारी आला कमान को भी दी गई है।

- देशद्रोह-मतांतरण कानून के तहत होगी कार्रवाई : विक्रम सैनी

खतौली (मुजफ्फरनगर): मौलाना कलीम सिद्दीकी के मतांतरण का सिडिकेट चलाने का राजफाश होने पर विधायक विक्रम सैनी ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मामले में देशद्रोह, मतांतरण कानून के तहत कार्रवाई होगी। एटीएस ने चार माह तक मौलाना की जांच की थी, उसके बाद यह कार्रवाई हुई है।

विधायक विक्रम सिंह सैनी ने कहा कि मौलाना को अवैध रूप से मोटी रकम मिली है, जिसका उसके पास कोई हिसाब नहीं मिल सका है। मौलाना पर देशद्रोह समेत मतांतरण कानून के तहत मुकदमा चलेगा। उन्हें जानकारी नहीं थी कि उनकी विधानसभा में इतना गंदा आदमी भी रहता है। मतातंरण के सवाल पर वह कह रहे हैं कि सरकार और कानून सभी कार्य नहीं करेंगे। कुछ कार्रवाई हिदू समाज को स्वयं करनी होगी। कई युवकों के हिदू धर्म में वापसी करने के कारण यह राजफाश हुआ है। हिदू समाज को जागरूक होना पड़ेगा, उसके खिलाफ कोई क्या साजिश रच रहा है, इसकी जानकारी करनी चाहिए। समाजवादी पार्टी के मौलाना को समर्थन पर बोले कि सपा मुस्लिम परस्त पार्टी है। इसे देश से कोई लेना-देना नहीं है।

chat bot
आपका साथी