चोरी-छिपे चल रहा कामकाज, नानवेज होटलों पर बहार

कोरोना संक्रमण के चलते लाकडाउन की मियाद बढ़ती जा रही है। लाकडाउन का पालन कराने के लिए सड़कों पर पुलिस पिकेट घूम रही है। चौराहों पर भी पुलिस बल तैनात है लेकिन इसके बाद भी दिनभर सड़कों पर लोगों की आवाजाही और दुकानों तथा होटलों के बाहर लोगों की भीड़ से शारीरिक दूरी टूट रही है। कुछ स्थानों पर नानवेज होटल रात तक आधा शटर खोलकर ग्राहकों को निमंत्रण देकर लाकडाउन का उल्लंघन करने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:07 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:07 PM (IST)
चोरी-छिपे चल रहा कामकाज, नानवेज होटलों पर बहार
चोरी-छिपे चल रहा कामकाज, नानवेज होटलों पर बहार

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण के चलते लाकडाउन की मियाद बढ़ती जा रही है। लाकडाउन का पालन कराने के लिए सड़कों पर पुलिस पिकेट घूम रही है। चौराहों पर भी पुलिस बल तैनात है, लेकिन इसके बाद भी दिनभर सड़कों पर लोगों की आवाजाही और दुकानों तथा होटलों के बाहर लोगों की भीड़ से शारीरिक दूरी टूट रही है। कुछ स्थानों पर नानवेज होटल रात तक आधा शटर खोलकर ग्राहकों को निमंत्रण देकर लाकडाउन का उल्लंघन करने लगे हैं।

लाकडाउन में आवश्यक सेवाओं में छूट के नाम पर शहर में होटल-ढाबे भी खुल रहे हैं। दिन में कुछ चुनिदा होटलों से शारीरिक दूरी के साथ खाने को पैक कर ग्राहकों को दिया जा रहा है। इसके अलावा भी कई होटल धीरे-धीरे चोरी-छिपे खुलने लगे हैं। शहर में कुछ वेज होटलों से खाना पैक कर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को दिया जा रहा है। वहीं मीनाक्षी चौक पर नानवेज का बाजार भी बंद शटर के अंदर गर्म है। होटल संचालक दिन में ही अंदर घुस कर डेग चढ़वा रहे हैं, जो शाम होते ही आधे शटर के नीचे से ग्राहकों को निमंत्रण देने लगते हैं। नामचीन नानवेज होटलों के साथ मीनाक्षी चौक पर स्थित अन्य नानवेज होटल संचालकों ने भी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की चोरी से कामकाज शुरू कर लिया है। मीनाक्षी चौक पर शाम होते ही होटलों के बाहर निगरानी को खड़े कर्मचारी ग्राहकों को आधे शटर से अंदर भेजकर उनकी पंसद के आर्डर तैयार कराने में सहयोग कर रहे हैं। बाहर सन्नाटा दिखाकर अंदर ग्राहक की भीड़ होने से शारीरिक दूरी और कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है, जबकि मीनाक्षी चौक और शिव चौक पर पुलिस बल तैनात होने के साथ पुलिस अफसरों की गाड़ियां वहां से कई बार भ्रमण करती हैं। लाकडाउन में बढ़ा रहे महंगाई

लाकडाउन में चोरी-छिपे होटल चला रहे संचालकों ने व्यंजनों पर महंगाई का रंग चढ़ा दिया है। सभी व्यंजनों पर 20 से 50 रुपये बढ़ाकर बेचा जा रहा है। कुछ होटल संचालक वाट्सएप के माध्यम से ग्राहकों को कोड और बिल भेजकर आने का भी समय दे रहे हैं। इसके बाद लाकडाउन तोड़कर ग्राहक बाहर निकलते हुए होटलों से अपने आर्डर को लेकर रात में बिना पुलिस के डर के बेफिक्र घर लौट रहे हैं।

chat bot
आपका साथी