सफाईकर्मियों ने किया हंगामा, ईओ का घेराव

साढ़े तीन साल बाद भी वेतन का भुगतान न होने से आक्रोशित ठेके पर रखे गए सफाई कर्मचारियों ने बुधवार को नगरपालिका में हंगामा कर ईओ का घेराव किया। भुगतान न होने पर आत्मदाह की भी चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:04 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:04 AM (IST)
सफाईकर्मियों ने किया हंगामा, ईओ का घेराव
सफाईकर्मियों ने किया हंगामा, ईओ का घेराव

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। साढ़े तीन साल बाद भी वेतन का भुगतान न होने से आक्रोशित ठेके पर रखे गए सफाई कर्मचारियों ने बुधवार को नगरपालिका में हंगामा कर ईओ का घेराव किया। भुगतान न होने पर आत्मदाह की भी चेतावनी दी।

एटूजेड इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट बंद कर देने के बाद शहर की सफाई व्यवस्था ठप हो चुकी थी। पालिका ने 2019 में गाजियाबाद की कंपनी आरके इंफ्रास्ट्रक्चर को ठेका दिया था। कंपनी ने सफाई के लिए ठेके पर सैकड़ों कर्मचारियों की भर्ती की थी। कर्मचारियों ने करीब तीन माह तक सफाई कार्य किया, लेकिन इसके बाद कंपनी चली गई। आरोप है कि कर्मचारियों का तीन माह का वेतन भी नहीं दिया। तब से कर्मचारी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। पालिका ने भी कर्मचारियों से सीधे अनुबंध न होने के कारण भुगतान में असमर्थता जताई है। बुधवार को गुरु नामक युवक के साथ आये इन कर्मचारियों ने टाउनहाल में हंगामा किया। सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष चमनलाल ढिगान ने पालिका में ईओ हेमराज सिंह से मुलाकात कर वार्ता कराई। इस दौरान इन कर्मचारियों ने ईओ का घेराव कर हंगामा किया। ईओ ने बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पारित कराकर भुगतान का आश्वासन दिया तब मामाला शांत हुआ। श्रीरामकथा का श्रवण किया

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। चरथावल में दूधली गांव में स्थित शिव मंदिर प्रांगण में विश्व हिदू परिषद के तत्वावधान में श्रीरामकथा का आयोजन किया गया। कथावाचक रवींद्र सिंह ने भगवान श्रीराम के चरित का गुणगान करते हुए कहा कि यदि कलियुग में भी माता पिता, दशरथ व कौशल्या की तरह ही अपनी संतान को संस्कार दें तो उनकी संतान भी श्रीराम की तरह आज्ञाकारी, देशभक्त, संस्कारित बन सकती है। हमें अपने बच्चों को शास्त्रों व वेदों के ज्ञान के प्रति जागरूक करना होगा, तभी धर्म की रक्षा हो सकती है। धर्म की रक्षा के लिए अपनी संतान को प्रतिदिन मंदिर में पूजा-अर्चना व साधु-संतों की सेवा करने के लिए प्रेरित करना होगा। उन्होंने कहा कि धर्म बचेगा तो देश बचेगा। इस मौके पर स्नेहलता देवी, ओम किरण सिंह, यशपाल सिंह, नाथी राम सैनी,अशोक कुमार, चंद्रकांता, पीयूष, आनंद कुमार व जगपाल आदि का व्यवस्था में सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी