भलेड़ी गांव की सड़क बनी जी का जंजाल

जानसठ के भलेड़ी गांव के बीचों बीच बनी सड़क 15 साल पहले बनी थी। तब से पीडब्लूडी ने इसकी सुध नहीं ली। सड़क पूरी तरह से टूटकर क्षतिग्रस्त हो गई है जिसके चलते गांव के लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:05 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:05 PM (IST)
भलेड़ी गांव की सड़क बनी जी का जंजाल
भलेड़ी गांव की सड़क बनी जी का जंजाल

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जानसठ के भलेड़ी गांव के बीचों बीच बनी सड़क 15 साल पहले बनी थी। तब से पीडब्लूडी ने इसकी सुध नहीं ली। सड़क पूरी तरह से टूटकर क्षतिग्रस्त हो गई है, जिसके चलते गांव के लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

भलेड़ी गांव से पीडब्लूडी की सड़क कई गांव को जोड़ती है। सड़क का पीडब्लूडी के अधिकार में होने के कारण यह गांव पंचायत के अधिकार क्षेत्र के बाहर है। इस कारण उसे ग्राम पंचायत बनने से असमर्थता जताती है। ग्रामीणों के अनुसार सड़क पंद्रह साल पहले बनायी गयी थी। उसके बाद उसकी सुध नहीं ली गई, जिसके चलते वह टूटकर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। इसके चलते ग्रामीणों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का सड़क पर चलना दूभर हो गया है। आए दिन दोपहिया वाहन सड़क पर रपटकर ग्रामीणों को घायल कर रहे हैं। कई गांवों का संपर्क मार्ग होने के कारण जंधेड़ी, चित्तौडा व राटौर गांव के लोग भी इस सड़क से गुजर कर जानसठ पहुंचते हैं, लेकिन सड़क की दुर्दशा के कारण लोगों ने दूसरे रास्तों से जाना शुरू कर दिया है। इस कारण उन्हें अधिक दूरी का सामना करना पड़ता है। गांव प्रधान राजकुमार ने बताया कि सड़क के निर्माण के अधिकार पीडब्लूडी के पास होने के कारण गांव पंचायत इसे बनाने में असमर्थ है। वह डीएम समेत सभी अधिकारियों को पत्र लिखकर इसके निर्माण के लिए प्रार्थना-पत्र दे चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है। वह अधिकारियों से इसे गांव पंचायत से बनाने के लिए आदेश देने के लिए भी कह चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके चलते सड़क बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। उन्होंने पीडब्लूडी से सड़क का निर्माण शीघ्र करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी