बारिश ने बिगाड़ दी सड़कों की सूरत

बारिश ने कई सड़कों की सूरत बिगाड़ कर रख दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 10:47 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 10:47 PM (IST)
बारिश ने बिगाड़ दी सड़कों की सूरत
बारिश ने बिगाड़ दी सड़कों की सूरत

बिजनौर, जेएनएन। बारिश ने कई सड़कों की सूरत बिगाड़ कर रख दी है। कई स्थानों पर कई-कई फुट लंबे और चौड़े गड्ढों में जलभराव होने की वजह से दुपहिया वाहन सवारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पिछले दिनों बिजनौर-बदायूं हाइवे स्थित चांदपुर में गड्ढों में गिराया गया पत्थर उखड़ने लगा है।

बरसात के मौसम में नेशनल और और स्टेट हाईवे की दशा सुधरने के बजाए और बिगड़ रही है। मेरठ-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर नजीबाबाद में आजाद चौक और सेंटमेरी अस्पताल के निकट सोमवार को हुई बारिश में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। वहीं बिजनौर-बदायूं स्टेट हाईवे पर चांदपुर में सड़क पर कई-कई फुट गहरे और चौड़े गड्ढों में पिछले कई दिन से पानी भरा हुआ है। ऐसे में दुपहिया वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं इन गड्ढों में सामान लदे ई-रिक्शा व अन्य वाहन पलट जाते हैं। पिछले दिनों इन गड्ढों को भरने के लिए पत्थर व रेत डाला गया, लेकिन बरसात में वह भी बह गया। अब दुपहिया वाहन चालकों व पैदल चलने वालों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं वाहन रेंगकर चलाए जा रहे हैं।

धामपुर पालिका क्षेत्र में सड़कों की हालात ठीक है, कितु ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का बुरा हाल है। शेरकोट में नेशनल हाई-74 के चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है, यहां मिट्टी पड़ी हुई है। इस कारण सड़क के दोनों ओर फिसलन होने से दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। अफजलगढ़ में अगवानपुर से रसूलाबाद जाने वाला मार्ग लंबे समय से क्षतिग्रस्त है। नहटौर में नूरपुर मार्ग पर खंडसाल बिजली घर से जाने वाला मुख्य मार्ग बदहाल पड़ा है। इस मार्ग से आधा दर्जन गांव जुड़ते हैं। वहीं नींदड़ू, गांव अमखेड़ा, बसेड़ा नारायण आदि में मार्ग क्षतिग्रस्त हैं। जरा सी बरसात में ही यहां सड़कें खतरनाक हो रही हैं, दुपहिया वाहन चालक आए दिन हादसों का शिकार हो रहे हैं। एडीएम प्रशासन भगवान शरण पटेल का कहना है कि संबंधित विभागों के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के आदेश दे दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी