आफत बनी बारिश, धराशायी हुए मकान-छत

रतनपुरी में रविवार सुबह से निरंतर पड़ रही बारिश देहात क्षेत्र में आफत बन गई। फसल के साथ कच्चे मकानों पर कहर बनकर टूटी। रतनपुरी व खतौली क्षेत्र में मकान व छत गिरने से लोगों में दहशत बैठ गई। बालाजीपुरम में एक परिवार छत के मलबे में दबने से बाल-बाल बचा। आशियाना उजड़ने और फसल प्रभावित होने से पीड़ितों के चेहरों पर मायूसी छा गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:22 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:22 PM (IST)
आफत बनी बारिश, धराशायी हुए मकान-छत
आफत बनी बारिश, धराशायी हुए मकान-छत

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। रतनपुरी में रविवार सुबह से निरंतर पड़ रही बारिश देहात क्षेत्र में आफत बन गई। फसल के साथ कच्चे मकानों पर कहर बनकर टूटी। रतनपुरी व खतौली क्षेत्र में मकान व छत गिरने से लोगों में दहशत बैठ गई। बालाजीपुरम में एक परिवार छत के मलबे में दबने से बाल-बाल बचा। आशियाना उजड़ने और फसल प्रभावित होने से पीड़ितों के चेहरों पर मायूसी छा गई।

रतनपुरी के हुसैनाबाद भनवाड़ा गांव में विधवा फरजाना बच्चों के साथ रहती है। सोमवार को तेज बारिश के दौरान उसका कच्चा मकान भरभराकर गिर गया। गनीमत रही कि हादसे के समय मकान में कोई नहीं था। पीड़िता ने आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है। सिकंदरपुर कलां गांव में बारिश के दौरान साजिद पुत्र शमशुद्दीन के मकान की कड़ियां टूटने से छत धराशायी हो गई। कमरे में पशुओं का चारा भरा हुआ था। वहीं, घनश्यामपुरा के प्राथमिक विद्यालय की दीवार गिर गई। उधर, खतौली के बालाजीपुरम मोहल्ले में रविवार की रात लोकेश पुत्र धर्मपाल पत्नी व बच्चों के साथ कमरे में सो रहा था। बारिश में कमरे की छत भरभराकर गिर गयी। उसके स्वजन मलबे में दबने से बाल-बाल बच गए। हालांकि घरेलू सामान दबकर नष्ट हो गया।

बारिश में दो मकानों की छत गिरी, भैंस की मौत

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बारिश के चलते नगर कोतवाली के लकड़संधा गांव व नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के बिलासपुर गांव में कच्चे मकान की छत भरभरा गिर गई। छत गिरने से एक भैंस की मौत हो गई, जबकि घर का सामान क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि परिवार के सभी सदस्य अन्य स्थान पर होने से बच गए।

लकड़संधा गांव में सोमवार को बारिश के कारण ओमकार के कच्चे मकान की छत भरभरा गिर गई। छत के मलबे में दबने से भैंस की मौत हो गई। हादसे के समय परिवार का कोई सदस्य घर पर न होने से सभी सुरक्षित बच गए। वहीं दूसरी ओर नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के बिलासपुर गांव में रियाज के कच्चे मकान की छत बारिश के कारण गिर गई। हादसे के वक्त परिवार के सभी सदस्य अन्य स्थान पर होने से बच गए। मलबे में दबने से मकान में रखा सामान क्षतिग्रस्त हो गया। सूचना पर एसडीएम सदर दीपक कुमार ने मौके पर पहुंचकर हादसे की जानकारी एकत्रित की। प्रशासनिक अधिकारी ने परिवार को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

फाल्ट से घंटों बाधित रही बिजली

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बारिश के चलते विद्युत का सामना करना पड़ा। रविवार और सोमवार को 12 घंटे से अधिक की विद्युत कटौती हुई, जिससे घरों में पेयजल की किल्लत झेलनी पड़ी। दफ्तरों में कामकाज भी प्रभावित रहा। दुकानदारों ने जनरेटर चलाकार प्रतिष्ठानों को जगमग किया।

रविवार को शुरू हुई बारिश सोमवार को भी दिनभर जारी रही। पहले दिन से ही बिजली कटौती की परेशानी खड़ी हो गई। 33 केवी विद्युत लाइन में फाल्ट आने के कारण शहर के टाउनहाल बिजलीघर की सप्लाई बाधित हो गई। इसके चलते सोमवार को शिव चौक, भगतसिंह रोड सहित अन्य स्थानों पर बिजली गुल रही, जिससे प्रतिष्ठानों पर दिनभर जनरेटर चलते रहे। उधर, जिला अस्पताल बिजलीघर, रुड़की रोड बिजलीघर, महावीर चौक और भोपा रोड बिजलीघर में भी फाल्ट के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित रही। नगर के नई मंडी, अहिल्याबाई मार्ग, अंसारी रोड, जाट कालोनी आदि क्षेत्रों में सुबह से ही बिजली आती-जाती रही। इसके चलते घरों में पेयजल सहित अन्य परेशानियों का सामना करना पड़ा।

विद्युत वितरण खंड प्रथम टाउनहाल के प्रभारी अधिशासी अभियंता एके वर्मा ने बताया कि 33 केवी विद्युत लाइन में फाल्ट आने से परेशानी खड़ी हुई है। समय रहते फाल्ट दूर कर सप्लाई सुचारु कराई गई।

chat bot
आपका साथी