छापामारी टीम ने की उगाही, विधायक ने रकम वापस कराई

सरकार की सख्त हिदायत के बावजूद सरकारी मशीनरी भ्रष्टाचार के मामले में बेलगाम है। खतौली के एक दुकानदार से कृषि विभाग की टीम ने सैंपल प्रयोगशाला भेजने का खौफ दिखाकर 20 हजार रुपये वसूल लिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 11:42 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 11:42 PM (IST)
छापामारी टीम ने की उगाही, विधायक ने रकम वापस कराई
छापामारी टीम ने की उगाही, विधायक ने रकम वापस कराई

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। सरकार की सख्त हिदायत के बावजूद सरकारी मशीनरी भ्रष्टाचार के मामले में बेलगाम है। खतौली के एक दुकानदार से कृषि विभाग की टीम ने सैंपल प्रयोगशाला भेजने का खौफ दिखाकर 20 हजार रुपये वसूल लिए। खतौली विधायक विक्रम सैनी ने संबंधित अधिकारी, कर्मचारी को लताड़ लगाई और पैसे भी वापस कराए। मामला कृषि विभाग में सुर्खियों में है।

अपर मुख्य सचिव कृषि ने 27 जुलाई को उर्वरक व पेस्टीसाइड की दुकानों पर छापामारी करने के आदेश दिए थे। डीएम ने कृषि विभाग के अधिकारियों को चेकिग के लिए भेजा था। खतौली तहसील में कृषि रक्षा अधिकारी के नेतृत्व में टीम ने कस्बे की एक पेस्टीसाइड दुकान पर छापा मापकर खाद, पेस्टीसाइड के नमूने लिए। दुकानदार ने आपत्ति जताई। इस दौरान विभाग के तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने सैंपल प्रयोगशाला भेजने का खौफ दिखाकर दुकानदार से 20 हजार रुपये टीम को दिला दिए। इसके बाद नमूने नहीं लिए गए। दुकानदार ने खतौली विधायक विक्रम सैनी से इसकी शिकायत की।

---------------

कस्बे के दुकानदार ने बताया था कि कृषि विभाग की टीम ने जिस खाद के नमूने लिए वह बिक्री के लिए नहीं था। नमूने प्रयोगशाला भेजने की धमकी देकर उनसे 20 हजार रुपये टीम ने वसूले। इस बारे में संबंधित अधिकारी को फोन पर लताड़ लगाई और पैसे वापस कराए। भाजपा राज में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं होगा। किसान, व्यापारियों को परेशान करने वाले अधिकारियों का इलाज कराया जाएगा। पीड़ित सीधे उनसे शिकायत कर सकते हैं।

-विक्रम सैनी, खतौली विधायक

-----

खतौली में पेस्टीसाइड की दुकानों पर 27 जुलाई को छापामारी की थी। मुझ समेत टीम में कई लोग थे। इस मामले से मेरा कोई लेना-देना नहीं है।

- यतेंद्र सिंह, जिला कृषि रक्षा अधिकारी

chat bot
आपका साथी