प्रधानाध्यापक हुए लेट, बच्चे खड़े रहे स्कूल के बाहर

गांव-देहात में सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की मनमानी बच्चों की परेशानी का सबब बनी है। जानसठ के गढ़ी गांव के प्राइमरी स्कूल में प्रधानाध्यापक के समय से न पहुंचने के कारण बच्चों को घंटों बाहर खड़ा रहना पड़ा। गांव प्रधान ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर डाल दिया। अध्यापकों पर कई आरोप लगाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:17 PM (IST)
प्रधानाध्यापक हुए लेट, बच्चे खड़े रहे स्कूल के बाहर
प्रधानाध्यापक हुए लेट, बच्चे खड़े रहे स्कूल के बाहर

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। गांव-देहात में सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की मनमानी बच्चों की परेशानी का सबब बनी है। जानसठ के गढ़ी गांव के प्राइमरी स्कूल में प्रधानाध्यापक के समय से न पहुंचने के कारण बच्चों को घंटों बाहर खड़ा रहना पड़ा। गांव प्रधान ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर डाल दिया। अध्यापकों पर कई आरोप लगाए हैं।

परिषदीय स्कूलों की व्यवस्था सुधर नहीं रही है। अध्यापकों की लापरवाही की खबरें भी लगातार आती रहती हैं। शनिवार को गढ़ी गांव के परिषदीय स्कूल में प्रधानाध्यापक समय पर स्कूल नहीं पहुंचे। इससे बच्चों को घंटों बाहर खड़े रहना पड़ा। इसकी जानकारी गांव प्रधान को मिली तो उन्होंने पूरे मामले का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर डाल दिया। करीब एक घंटे बाद प्रधानाध्यापक शादाब अली स्कूल में पहुंचे और गेट का ताला खुलवाकर बच्चों को अंदर लिया।

गांव प्रधान जावेद ने बताया कि स्टाफ स्कूल में कम बच्चे होने के बाद भी अधिक बच्चे दिखाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि कई अध्यापकों को जोड़ के सवाल तक करने नहीं आते। मिड-डे मील में भी हेराफेरी करने का आरोप लगाया। प्रधानाध्यापक से बात करने का प्रयास किया, लेकिन उनका फोन बंद मिला।

एबीएसए सविता डबराल ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद प्रधानाध्यापक से लिखित स्पष्टीकरण मांगा है। आरोप सही मिले तो निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

जानसठ में आज होगा बहुजन उदय कार्यक्रम

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल दलित समाज एवं अन्य समाज के लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए रविवार को जानसठ में बहुजन उदय कार्यक्रम आयोजित करेगा।

रालोद के वरिष्ठ नेता अभिषेक चौधरी ने शनिवार को धर्मेद्र तोमर, कमल गौतम, पराग चौधरी व आदेश नेहरा आदि नेताओं के साथ बहुजन उदय सम्मेलन सफल बनाने के लिए क्षेत्र के तालड़ा, बसायच, अहरोड़ा, सादपुर, वाजिदपुर कव्वाली, दाहाखेड़ी व काटका आदि गांवों में संपर्क किया। इस दौरान ग्रामीणों ने जगह-जगह गांव-गांव में बहुजन उदय अभियान की प्रशंसा की और ग्रामीणों ने रालोद से जुड़ने का आश्वासन भी दिया। बहुजन उदय को प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत कनौजिया संबोधित करेंगे।

chat bot
आपका साथी