मतपेटियों में कैद हुआ उम्मीदवारों का भाग्य

खतौली क्षेत्र में सोमवार तड़के मतदाता मतदान करने के लिए बूथ पर पहुंच गए। इक्का-दुक्का बूथ को छोड़कर समय से मतदान प्रारंभ कराया गया। उत्साही मतदाताओं की घंटेभर में ही कतार लग गई। अपने गांव की सरकार बनाने के लिए युवा बुजुर्ग एवं महिलाओं ने मतदान के पर्व में आहुति दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:49 PM (IST)
मतपेटियों में कैद हुआ उम्मीदवारों का भाग्य
मतपेटियों में कैद हुआ उम्मीदवारों का भाग्य

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली क्षेत्र में सोमवार तड़के मतदाता मतदान करने के लिए बूथ पर पहुंच गए। इक्का-दुक्का बूथ को छोड़कर समय से मतदान प्रारंभ कराया गया। उत्साही मतदाताओं की घंटेभर में ही कतार लग गई। अपने गांव की सरकार बनाने के लिए युवा, बुजुर्ग एवं महिलाओं ने मतदान के पर्व में आहुति दी। प्रशासन और पुलिस बूथों पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के लिए दौड़ लगाते रहे।

खंड विकास क्षेत्र के 84 ग्राम पंचायत एवं 138 बीडीसी, जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान कराया गया। दिन चढ़ने के साथ मतदाताओं की बूथों पर कतार बंध गई। बिना मास्क और मतदाता पर्ची के प्रवेश नहीं दिया गया। खतौली क्षेत्र में 375 पोलिग बूथों पर मतदान किया गया। क्षेत्र के गांव भैंसी, खतौली ग्रामीण, लाडपुर, गालिबपुर, मोहिऊद्दीनपुर, बहापुर, गंगधाड़ी, सरधन, दूधली, शेखपुरा समेत रतनपुरी, नावला, मंसूरपुर आदि क्षेत्रों के पोलिग बूथों पर मतदाताओं की कतार नहीं टूट सकी। सुबह के ग्यारह बजे तक मतदान ने रफ्तार पकड़ी तो दोपहर 12 से एक बजे के बीच अनेक बूथों पर सन्नाटा पसर गया। गांव की सरकार बनाने के लिए उत्साही मतदाताओं ने ब्लाक के 595 प्रधान पद के उम्मीदवार, बीडीसी और जिपं सदस्यों के भाग्य को मतपेटियों में कैद कर दिया। छिटपुट घटनाओं के बीच खतौली में 65.4 प्रतिशत मतदान किया गया है। थानों में बैठाए प्रत्याशी और समर्थक

मतदान प्रारंभ होने के एक घंटे बाद भैंसी गांव से शिकायत मिलने पर पुलिस अधिकारी दौड़ पड़े। यहां प्रधान पद के प्रत्याशी जय प्रकाश शास्त्री को उनके घर में नजरबंद किया गया, जबकि प्रत्याशी सुनील एवं अमित को थाने बैठाया गया। इसी तरह से रतनपुरी थाने के गांव रायपुर नंगली के प्रत्याशियों, मंडावली बांगर व टोड़ा कल्याणपुर से आधा दर्जन से अधिक समर्थकों को थाने में बैठाया गया।

दौड़ लगाते रहे अधिकारी

खंड विकास क्षेत्र के बूथों पर सुपर जोनल मजिस्ट्रेट महेंद्र प्रसाद, एसपी क्राइम दुर्गेश सिंह, एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी, सीओ राकेश सिंह, इंस्पेक्टर एचएन सिंह मयफोर्स के बूथों पर निरीक्षण को पहुंचते रहे। खतौली ग्रामीण के बूथ पर अनावश्यक रूप से खड़ी भीड़ को नियंत्रण में किया गया।

chat bot
आपका साथी