कोरोना का डर निकालकर बूथों पर पहुंचे बुजुर्ग व युवा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सोमवार को जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव उत्साह के साथ संपन्न हुआ। जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से शाम तक बुजुर्गाें का उत्साह वोटिग को लेकर अधिक दिखा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:32 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:32 AM (IST)
कोरोना का डर निकालकर बूथों पर पहुंचे बुजुर्ग व युवा
कोरोना का डर निकालकर बूथों पर पहुंचे बुजुर्ग व युवा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सोमवार को जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव उत्साह के साथ संपन्न हुआ। जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से शाम तक बुजुर्गाें का उत्साह वोटिग को लेकर अधिक दिखा। बूथों पर बुजुर्ग वोटर लगातार पहुंचते रहे। कोविड नियमों का पालन करते हुए 60 से अधिक आयु के वोटरों ने मतदान किया। बाहर शहरों में नौकरी और पढ़ाई करने वाले युवा वोटर अपने गांव की सरकार चुनने के उत्साह में बूथों पर पहुंचे।

प्रशासन की तरफ से बूथों पर भले ही मतदाताओं के लिए मास्क और सैनिटाइजर की पूरी व्यवस्था न की गई हो, लेकिन वोटिग का उत्साह अधिक आयु वाले वोटरों में कम नहीं दिखा। ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से लेकर शाम तक 60 वर्ष से अधिक आयु की महिला और पुरुष बूथों पर वोट डालने पहुंचते रहे। बूथों पर लगी लंबी लाइनों से न घबराते हुए उन्होंने मास्क लगाने के साथ एक और कपड़े से मुंह ढककर अपने नंबर का इंतजार किया। उधर युवा वोटर बूथों पर हर समय वोटिग के लिए पहुंचते रहे।

---

बोले बुजुर्ग वोटर

गांव का प्रधान चुनने का हमारा पूरा अधिकार है। वोटिग में हमें पीछे नहीं रहना चाहिए। एक-एक वोट की कीमत है। हमारा प्रयास हर हाल में मतदान का रहता है। मास्क लगाकर हमने वोटिग कर अपनी जिम्मेदारी पूरी की है।

- जगरोशनी, सिखेड़ा

-

हमने पंचायत चुनाव की सभी वोट आज तक डाली हैं। घर में सभी ने वोट डालकर लोकतंत्र में भागीदारी निभाई है। कोरोना का डर तो है, लेकिन उससे सुरक्षा के लिए मास्क लगाया है। बच्चों ने कहा है कि वोट डालने के बाद घर पर सैनिटाइज कर देंगे।

- बिमला देवी, खुजेड़ा

-

बूथ पर वोट डालने में कोई परेशानी नहीं आई। कोरोना से डर भी हमें नहीं हैं। सुबह के समय हमने वोट डालकर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली है। अपना मास्क लगाने के साथ साड़ी से मुंह और नाक छिपाकर खुद को सुरक्षित रखते हुए वोट डाली है।

-शशि, खुजेड़ा

---

बोले युवा वोटर

गांव की सरकार चुनने के लिए हम युवाओं को आगे रहना चाहिए। यदि बूथों पर नहीं पहुंचेंगे तो विकास करने वाला प्रधान पीछे रह जाएगा। विकास करने वाले प्रधान को वोट करने के लिए कोरोना का डर भुलाकर पहली बार मतदान किया है। इसके बाद अपना अन्य काम किया गया। लोकतंत्र के पर्व के सामने कोरोना का डर कम लगा।

-अंशल कुमार, खुजेड़ा

--

मैं दिल्ली में रहता हूं, लेकिन परिवार के कुछ लोग गांव में रहते हैं, तो ग्रामीण अंचल से जुड़ाव हमेशा रहता है। यह पंचायत चुनाव में मेरा पहला वोट था। इसलिए विकास करने वाले प्रधान और अन्य पदों के प्रत्याशी को वोट देने हम कोरोना का डर भूलकर गांव में पहुंचे हैं। गांव की सरकार चुनने के लिए वोटिग करते हुए काफी खुशी हुई है।

- निलेश चंदेल, खुजेड़ा

--

पहली बार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वोटिग करने का अवसर प्राप्त हुआ। कई बार लगा भी कि कोरोना संक्रमण फैलने से बूथों पर डर बना हुआ है, लेकिन इन सब डर को खत्म कर हमने उत्साह के साथ वोटिग की। मतगणना के दिन अपने फैसले से चुने गए प्रत्याशी की जीत और हार पर भी नजर रहेगी।

रेशु पंवार, मंदौड़

-

मुझे प्रथम बार अपने मताधिकार का अवसर मिला है। मैं ससुराल में पहली बार वोटिग करने बूथ पर पहुंची हूं। लोकतंत्र में हमारी भागीदारी अहम है। इसका हमें जिम्मेदारी से पालन करना चाहिए। इसी लिए परिवार के साथ वोटिग के लिए आगे रही हूं।

वंदना, मंदौड़

chat bot
आपका साथी