ब्लाक प्रमुख व बीडीओ की तकरार आई सामने

बुढ़ाना ब्लाक प्रमुख पाल्लो देवी एवं रालोद नेताओं ने पत्रकार वार्ता कर बीडीओ कपिल कुमार पर राजनीतिक दबाव के चलते विकास कार्य न कराने के आरोप लगाए हैं। रालोद नेताओं ने कहा कि उनकी बात नही सुनी गई तो अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:44 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:44 PM (IST)
ब्लाक प्रमुख व बीडीओ की तकरार आई सामने
ब्लाक प्रमुख व बीडीओ की तकरार आई सामने

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना ब्लाक प्रमुख पाल्लो देवी एवं रालोद नेताओं ने पत्रकार वार्ता कर बीडीओ कपिल कुमार पर राजनीतिक दबाव के चलते विकास कार्य न कराने के आरोप लगाए हैं। रालोद नेताओं ने कहा कि उनकी बात नही सुनी गई तो अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा।

ब्लाक प्रमुख पाल्लो देवी, रालोद जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर, पूर्व मंत्री योगराज सिंह, पूर्व विधायक राजपाल बालियान ने मंगलवार को ब्लाक परिसर में पत्रकार वार्ता की। ब्लाक प्रमुख पाल्लो देवी ने आरोप लगाया कि बीडीओ कपिल कुमार भाजपा जनप्रतिनिधियों के दबाव में कार्य कर रहे हैं। क्षेत्र के गांवों में विकास कार्यो के लिए ढाई माह पूर्व टेंडर जारी होकर फाइल पूरी हो गई थी, लेकिन बीडीओ ने अभी तक कार्य आदेश जारी नहीं किए हैं, जबकि जिले के अन्य विकास खंडों में विकास कार्य कराए जा रहे हैं। रालोद जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर ने कह कि अगर उनकी बात नहीं सुनी गई तो 11 दिसंबर से रालोद के नेतृत्व में अनिश्चितकाल धरना शुरू किया जाएगा। इस दौरान रालोद नेता बाली त्यागी, संयम पंवार व नियम आदि मौजूद रहे। प्रमुख कार्यालय आतीं न फोन उठातीं

बीडीओ कपिल कुमार ने कहा कि विकास कार्यो के टेंडर किन्हीं कारणों से निरस्त कर दिए गए थे। नए टेंडर के लिए बैठक होनी है, जिसकी सूचना प्रमुख प्रतिनिधि को दी गई थी। जिलाधिकारी के निर्देश हैं कि ब्लाक में प्रमुख का कोई भी प्रतिनिधि नहीं बैठेगा। बुढ़ाना ब्लाक की प्रमुख महिला हैं, लेकिन प्रमुख से फोन पर भी संपर्क नहीं होता है।

स्वास्थ्य संविदाकर्मी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर जिला मुजफ्फरनगर के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदाकर्मी अपनी मांगे पूरी न होने पर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ मुजफ्फरनगर शाखा के उपाध्यक्ष डा. सचिन जैन ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुपालन में आज एक दिसंबर 2021 से काम बंद हड़ताल की जा रही है। उन्होंने बताया कि पूर्व में प्रदेश सरकार सहित वरिष्ठ अधिकारियों के आश्वासन के उपरांत भी समान कार्य-समान वेतन की मांग पूरी नहीं हो पाई है, जबकि प्रदेश के अंदर समस्त संविदाकर्मी अपनी जान पर खेलकर कोविड-19 जैसी महामारी से निपटने में दिन-रात ड्यूटी में लगे हुए हैं। इससे चिकित्सक, पैरामेडिकल अथवा अन्य कर्मचरी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठेंगे।

chat bot
आपका साथी