रात में टीकाकरण के लिए मेला को आधार बनाएगा विभाग

प्रदेश में कोविड टीकाकरण का आंकड़ा बढ़ाने के लिए लखनऊ से कवायद चल रही है। जिले में भी जगह-जगह टीकाकरण के लिए कैंप लगाए जा रहे हैं। शहरी क्षेत्र में रात 10 बजे तक लगने वाले कोविड टीकाकरण कैंप के लिए भी स्वास्थ्य विभाग ने औपचारिक तैयारी कर ली। विभाग अभी तक नुमाइश मैदान में चलने वाले मेला को ही आधार बनाकर वहां पहुंचने वाले लोगों को रात में कोविड का टीका लगाने की व्यवस्था बना रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:30 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:30 AM (IST)
रात में टीकाकरण के लिए मेला को आधार बनाएगा विभाग
रात में टीकाकरण के लिए मेला को आधार बनाएगा विभाग

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। प्रदेश में कोविड टीकाकरण का आंकड़ा बढ़ाने के लिए लखनऊ से कवायद चल रही है। जिले में भी जगह-जगह टीकाकरण के लिए कैंप लगाए जा रहे हैं। शहरी क्षेत्र में रात 10 बजे तक लगने वाले कोविड टीकाकरण कैंप के लिए भी स्वास्थ्य विभाग ने औपचारिक तैयारी कर ली। विभाग अभी तक नुमाइश मैदान में चलने वाले मेला को ही आधार बनाकर वहां पहुंचने वाले लोगों को रात में कोविड का टीका लगाने की व्यवस्था बना रहा है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव ने उत्तर प्रदेश में कोविड टीकाकरण बढ़ाने के लिए शहरी क्षेत्रों में रात दस बजे तक कैंप लगाने के आदेश सभी जिलाधिकारियों और जिला चिकित्साधिकारियों को जारी किए हैं। इस कड़ी में मुजफ्फरनगर में अभी रात में कोविड टीकाकरण कैंप शुरू नहीं हुआ है। फिलहाल जिला महिला अस्पताल सहित जिला अस्पताल और अन्य क्षेत्रों में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक कोविड वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। हालाकि की प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों ने मिलकर 27 अक्टूबर से नुमाइश मैदान में दीपावली मेला में टीकाकरण कैंप लगाने की योजना बनाई है। कुछ दिन तक चलने वाले इस मेला में पहुंचने वाले लोगों को रात 10 बजे तक टीकाकरण की सुविधा मिलेगी, लेकिन मेला समाप्त होने के बाद शाम पांच बजे से रात दस बजे तक चलने वाले टीकाकरण कैंप को कहां चलाया जाएगा, इसके लिए विभाग ने कोई योजना नहीं बनाई। सीएमओ महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक तो कोविड टीकाकरण कैंप शहर के महावीर चौक पर चल रहा है, लेकिन रात के लिए कोई स्थान नहीं चुना गया है। 27 अक्टूबर से नुमाइश मैदान में प्रशासन के मेले का आयोजन होगा। वहां कैंप लगाकर लोगों को टीकाकरण की सुविधा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी